विदेश

अमेरिका में हुई हिंदू समुदाय की कार रैली में हर किसी के हाथों में राम के चित्र वाले झंडे थे

कार्यक्रम के दौरान रैली में भाग लेने वालों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए.

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए सिर्फ 7 दिन बचे हैं. इसको लेकर न सिर्फ भारत में लोग अलग-अलग तरीकों से इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का जश्न मनाना शुरू कर चुके हैं, बल्कि दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों ने अपने तरीके से राम मंदिर के उद्घाटन को जश्न मना रहे हैं. अमेरिका में भारतीयों ने शनिवार (13 जनवरी) को न्यू जर्सी के एडिसन में एक बड़े कार रैली का आयोजन किया. रैली में लगभग 350 कार शामिल थीं और कार्यक्रम के जुड़े वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए.अमेरिका में हुई हिंदू समुदाय की कार रैली में हर किसी के हाथों में राम के चित्र वाले झंडे थे. कार्यक्रम के दौरान रैली में भाग लेने वालों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए. हालांकि, इस दौरान एक बेहद अलग नजारा देखने को मिला, जब मैरीलैंड में भारतीयों ने राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से पहले एपिक टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन किया. विश्व हिंदू परिषद (VHP) की तरफ से आयोजित टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

लाइट शो में 150 से अधिक टेस्ला कार
लाइट शो में 150 से अधिक टेस्ला कारों ने भाग लिया. टेस्ला के कार ईवी को फॉर्मेशन में पार्क किया गया था. अमेरिका के शहर वाशिंगटन, वर्जीनिया और मैरीलैंड में भारतीयों ने टेस्ला कार से रंगीन लाइट शो का आयोजन किया. इस आयोजन से जुड़े वीडियो को ANI ने पोस्ट किया है. शो के दौरान लोग श्री हनुमान के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे थे. मैरीलैंड में कार्यक्रम का आयोजन श्री भक्त अंजनेय मंदिर में किया गया था. ये मंदिर मैरीलैंड के अयोध्या वे नामक सड़क पर स्थित है.

अमेरिका के कई राज्यों में भगवान राम के बिलबोर्ड
अमेरिका के अन्य राज्यों के अलावा टेक्सास, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और जॉर्जिया में भी भगवान राम के बिलबोर्ड लगाए गए हैं. इसके अतिरिक्त, वीएचपी, अमेरिकी शाखा के अनुसार एरिजोना और मिसौरी राज्य में सोमवार 15 जनवरी से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. भगवान राम के बिलबोर्ड में शानदार संदेश लिखा हुआ है. ये संदेश कुछ इस प्रकार है, ‘हिंदू अमेरिकी जीवन में एक बार होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए उत्साहित और खुशी-खुशी हैं’.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!