आगरा

559 सरकारी चावल के बोरे जब्त ग्राम पंचायत से राशन के चावल को खरीद कर गोदाम में करते थे इकट्ठा

सरकारी चावल से भरा ट्रेलर पकड़ा

559 सरकारी चावल के बोरे जब्त ग्राम पंचायत से राशन के चावल को खरीद कर गोदाम में करते थे इकट्ठाअछनेरा… कस्बा अछनेरा के गांव रायभा में मंगलवार को सरकारी राशन का चावल पकड़ा गया ट्रेलर में लादकर हरियाणा में बिक्री के लिए ले जाने की तैयारी हो रही थी इसी दौरान जिला पूर्ति अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। टीम ने 559 बोरा चावल और वाहनों को जब्त किया है आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार को सूचना मिली थी कि थाना अछनेरा की ग्राम पंचायत रायभा के नगला लालदास रोड बुद्धा का नगला में एक  बढ़ा गोदाम है जिसे सुमित अग्रवाल और मनीष अग्रवाल संचालित करते हैं। विभिन्न लोगों के माध्यम से सरकारी राशन के चावल को ग्राम पंचायतों से खरीद कर गोदाम पर लाया जाता है। यहां से हरियाणा में बिक्री के लिए ट्रेलरों के माध्यम से भेजा जाता है वे अपनी टीम के साथ देर शाम को वहां पर पहुंचे गए टीम जब वहां पहुंची तो उस वक्‍त ट्रेलर व आटो में चावल के बोरे लादे जा रहे थे लगभग 20 लोग चावल के बोरे लादने के कार्य में लगे हुए थे गोदाम का संचालक मनीष अग्रवाल मौके पर ही मिल गया उससे पूछताछ की गई  इसके बाद वो मौका पाकर भाग निकला पकड़े गए चावल के बोरों को राशन डीलरों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।62 बोरे थे सप्लाई वालेकुल 559 चावल के बोरे जब्त किए गए हैं। इनमें से 62 बोरे एफसीआइ से मिलने वाली सप्लाई वाले ही बोरे मिले इससे जाहिर है कि राशन डीलर या फिर एफसीआइ से ही सीधे बोरे लाए जा रहे हैं। 497 बोरे ऐसे थे, जो गांवों से लोगों से खरीदकर लाए गए थे।
जीजा और साले संचालित करते हैं गोदाम
सुमित अग्रवाल और मनीष अग्रवाल जीजा-साले हैं सुमित अग्रवाल खेरागढ़ के रहने वाले हैं। इन पर चावल की बिक्री के संबंध में पहले भी मुकदमा दर्ज हो चुका है दोनों बड़े स्तर पर सरकारी, राशन के चावल का कारोबार करते हैं।
क्या बोले जिला पूर्ति अधिकारीरायभा में सरकारी राशन के चावल के कारोबार की सूचना मिली थी इसके आधार पर गोदाम पर छापा डाला गया। मौके से कुल 559 चावल के बोरे जब्त किए गए हैं। आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।
संजीव कुमार सिंह जिता पूर्ति अधिकारी

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!