धार्मिक

ब्रह्म मुहूर्त में उठकर कुछ खास उपाय करने से कई तरह के फल की प्राप्ति भी होती है

ब्रह्म मुहूर्त का समय सुबह 4:00 बजे से लेकर सुबह 5:30 बजे के बीच का माना जाता है. यह भी माना जाता है

सनातन धर्म में ब्रह्म मुहूर्त का विशेष महत्व होता है. सूर्योदय से डेढ़ घंटे पहले का समय ब्रह्म मुहूर्त कहलाता है. जिसे अच्छे मुहूर्त के नाम से भी जाना जाता है. धार्मिक शास्त्रों और धर्म ग्रंथो में ब्रह्म मुहूर्त में उठने का बड़ा अधिक महत्व बताया गया है. ब्रह्म मुहूर्त को न केवल आध्यात्मिक दृष्टि से लाभकारी माना जाता है, बल्कि स्वास्थ्य पर भी इसके कई लाभ देखने को मिलते हैं.धार्मिक मान्यता के मुताबिक ब्रह्म मुहूर्त में ईश्वर की आराधना के लिए बहुत अच्छा समय माना जाता है. अगर आप भी ब्रह्म मुहूर्त में उठने की आदत डालते हैं तो निश्चित रूप से आपको भी इसका लाभ मिलेगा. साथ ही सनातन धर्म में कुछ ऐसे भी काम बताए गए हैं जिन्हें ब्रह्म मुहूर्त में करने से जातक को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं.

सदैव माता लक्ष्मी की विशेष कृपा
अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ब्रह्म मुहूर्त का समय सुबह 4:00 बजे से लेकर सुबह 5:30 बजे के बीच का माना जाता है. यह भी माना जाता है कि जो भी जातक इस मुहूर्त में उठते हैं. उनके ऊपर सदैव माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. ऐसी स्थिति में ब्रह्म मुहूर्त में उठकर कुछ खास उपाय करने से कई तरह के फल की प्राप्ति भी होती है. धार्मिक मान्यता के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त में उठने से जीवन में अपार सफलता मिलती है. शरीर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी मानी जाती है.

कुछ खास उपाय भी करनी चाहिए
अगर आप भी ब्रह्म मुहूर्त में उठने की आदत डालते हैं तो आपको ज्योतिष शास्त्र के द्वारा कुछ खास उपाय भी करनी चाहिए. अगर आप ब्रह्म मुहूर्त में उठते हैं तो सबसे पहले आपको कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही तमाम परेशानी दूर होती है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!