शिक्षा

पटना हाईकोर्ट ने कुछ समय पहले जिला जज के पद पर भर्ती

रजिस्ट्रेशन आज यानी 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं.

कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे पटना हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – patnahighcourt.gov.in. यहीं से इन वैकेंसी का डिटेल भी पता किया जा सकता है और आवेदन भी किया जा सकता है.

नोट करें जरूरी तारीखें

इन पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 जनवरी 2024 है. इन वैकेंसी के लिए सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा का आयोजन 31 मार्च 2024 के दिन किया जाएगा. बाकी इन वैकेंसी से लेकर परीक्षा के एडमिट कार्ड तक कोई भी डिटेल जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

भरे जाएंगे इतने पद

ये वैकेंसी एंट्री लेवल की हैं और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 30 पद भरे जाएंगे. सेलेक्शन होने पर सैलरी 1 लाख 44 हजार से लेकर 1 लाख 94 हजार रुपये तक है. सेलेक्शन प्री, मेन्स और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. जो कैंडिडेट पहला चरण पार करेगा वही दूसरे चरण में जाएगा और फाइनल सेलेक्शन उसका होगा जो सभी चरण पास कर लेगा.

लगेगा इतना शुल्क

पटना हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, ओएच उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपये है. अन्य जानकारियां वेबसाइट पर देखें.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन किया हो. इन वैकेंसी के लिए एज लिमिट 35 से 50 साल है. इन योग्यताओं के अलावा जरूरी है कि कैंडिडेट ने कम से कम 7 साल प्रैक्टिस की हो. साथ ही उसने तीन साल तक कम से कम साल में 24 केस लड़े हों.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!