खेल

साउथ अफ्रीका के 5 महान खिलाड़ियों ने विराट कोहली को बताया सबसे बड़ा खतरा

साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा से लेकर कगिसो रबाडा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर शुरू होगा. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा से लेकर कगिसो रबाडा तक सभी को विराट कोहली का डर सता रहा है.

विराट कोहली के डर से परेशान 

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में भी काफी टेस्ट रन बनाए हैं, और लगभग साउथ अफ्रीका के सभी गेंदबाजों को परेशान किया है. यही कारण है कि यह टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों ने विराट कोहली को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है. स्टार स्पोर्ट्स पर साउथ अफ्रीका के इन खिलाड़ियों से विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो आइए हम आपको बताते हैं कि इन सभी ने क्या जवाब दिया.

  • टेम्बा बावुमा ने कहा: “भारतीय बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली सबसे बड़ा खतरा हैं.”
  • मार्को यानसेन ने कहा: “विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना और खेलना कठिन है. वह खेल के बारे में सब कुछ जानते हैं और वह ताकत, कमजोरी और सब कुछ जानते हैं.”
  • केशव महाराज ने कहा: “विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट खेल को जानते हैं. उन्होंने कई बार और कई टीमों के खिलाफ शतक बनाए हैं. आप रातों-रात 50+ का औसत नहीं बना सकते.”
  • ए़डेन मार्करम ने कहा:  “विराट कोहली एक भयंकर प्रतिस्पर्धी हैं. विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना हमेशा कठिन और बहुत चुनौतीपूर्ण होता है.”
  • कगिसो रबाडा ने कहा: “मैं हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ खेलने के लिए तैयार रहता हूं, और विराट कोहली महान खिलाड़ी हैं, मैं विराट कोहली के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं.”

सेंचुरियन में बनाई थी बड़ी सेंचुरी

भारत और साउथ अफ्रीका का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैदान पर ही विराट कोहली ने 2018 के दौरे पर एक शानदार पारी खेली थी. उस मैच में साउथ अफ्रीका के खतरनाक बॉलिंग लाइन-अप के सामने सभी भारतीय बल्लेबाज ढेर हो गए थे, लेकिन एक छोर पर विराट कोहली को कोई आउट नहीं कर पा रहा था, और उन्होंने 153 रनों की एक शानदार पारी खेल दी थी. अब देखना होगा कि विराट कोहली इस बार साउथ अफ्रीका में कितने टेस्ट रन, और शतक बनाते हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!