धार्मिक

नए साल के दिन काले घोड़े की नाल को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा प्रभाव रहता है.

काले घोड़े की नाल के उपाय करने से नजर दोष से छुटकारा मिलता है. साथ ही जातक के दुख दूर होते हैं.

नया साल 2024 नजदीक ही है, ऐसे में नया साल अच्छा बीतने को लेकर लोग नए नए टोन टोटके करते हैं. वस्तु शास्त्र के अनुसार नए साल के दिन अगर काले घोड़े की नाल से जुड़े उपाय करते हैं तो, इससे आपके जीवन में खुशहाली तो आयेगी ही साथ ही साल भर धन की देवी मां लक्ष्मी का आशिर्वाद भी मिलेगा.ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक ने बताया कि मान्यता है कि नए साल के दिन काले घोड़े की नाल को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा प्रभाव रहता है. इसके अलावा काले घोड़े की नाल के उपाय करने से नजर दोष से छुटकारा मिलता है. नए साल की शुरुआत कुछ ही दिनों में होने वाली है. सभी की ये चाहत होती है कि आने वाला नया साल 2024 सबके लिए शुभ हो एवं घर में खुशियों का आगमन हो. इसके लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं, जो व्यक्ति के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. काले घोड़े की नाल के उपाय करने से नजर दोष से छुटकारा मिलता है. साथ ही जातक के दुख दूर होते हैं.

1. अगर व्यक्ति को अधिक परिश्रम करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है, तो नए साल के पहले दिन काले घोड़े की नाल से बने छल्ले को मध्यमा अंगुली में धारण करें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से जल्द ही नौकरी मिलने के योग बनते हैं.

2. अगर कोई व्यक्ति किसी बीमारी का सामना कर रहा है, तो घोड़े की नाल से 4 कील बनाएं एवं सवा किलो उड़द की दाल, एक सूखा नारियल लें. इसे बीमार व्यक्ति के ऊपर से उतार लीजिए. इसके बाद अब इसको किसी बहते हुए पानी तालाब या नदी में प्रवाहित कर दीजिए. इस उपाय को करने से सेहत में जल्द सुधार होता है और धीरे धीरे उस व्यक्ति की बीमारी में सुधार हो जाएगा.

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर नए साल के दिन काले घोड़े की नाल को घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाया जाता है तो वह शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इसे घर में सही दिशा में लगाने से सुख एवं सौभाग्य की प्राप्ति होती है. घर में खुशियां के साथ ही पॉजिटिव एनर्जी भी आती है.

4. अगर व्यक्ति आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो नए साल के दिन काले घोड़े के दाहिने पैर की नाल को घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाएं. यह माना जाता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही माता मां लक्ष्मी का आशिर्वाद भी प्राप्त होता है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!