टेक्नोलॉजी

जल्दी खत्म हो जाती है Smartphone की बैटरी,यूजर्स के सामने बैटरी को लेकर काफी परेशानी आती है।

कम रखें डिस्प्ले की ब्राइटनेस

Smartphone यूजर्स के सामने बैटरी को लेकर काफी परेशानी आती है। कुछ घंटे फोन इस्तेमाल करते नहीं है कि बैटरी खत्म हो जाती है। ऐसा हमारे द्वारा की गई कुछ मिस्टेक्स के कारण भी होता है। हम यहां कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं। जिनसे आप फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।स्मार्टफोन यूजर्स को ज्यादातर काम करने के लिए फोन की जरूरत होती है। उनके सामने अक्सर बैटरी को लेकर परेशानी आती है। कुछ ही घंटे वह फोन यूज करते हैं और बैटरी खत्म होती दिखती है। लेकिन कई ऐसी मिस्टेक्स होती हैं।जिनकी वजह से बैटरी लाइफ पर बुरा असर पड़ता है। हम यहां बताने वाले हैं कि कैसे आप फोन की बैटरी को ऑप्टिमाइज कर सकते हैं। अगर आप ये गलती नहीं करेंगे तो आपके फोन की बैटरी लंबे समय तक साथ देगी।

कम रखें डिस्प्ले की ब्राइटनेस

कुछ ऐसे यूजर्स होते हैं जो हमेशा ही डिस्प्ले की ब्राइटनेस को फुल रखते हैं। जिसका फोन की बैटरी लाइफ पर तो असर पड़ता ही है। साथ ही वह आंखों के लिए भी सही नहीं रहता है। हमें जरूरत के हिसाब से ब्राइटनेस का एडजस्टमेंट रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो पाएंगे कि बैटरी पहले से काफी हद तक सही चलने लगी है।

ज्यादा बैटरी वाले एप्स करें अनइन्स्टॉल

स्मार्टफोन में कई ऐसे गैर जरूरी एप होते हैं। जिनका हम बहुत कम यूज करते हैं। लेकिन वह बैकग्राउंड में काफी बैटरी खर्च कर रहे होते हैं। जिसकी वजह से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। इसलिए ऐसे एप्स को अनइन्स्टॉल कर देना चाहिए।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!