खेल

मेलबर्न टेस्ट गंवाने के बाद हारिस रऊफ पर फूटा शाहिद अफरीदी का गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना

पाकिस्तान की टीम को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मुकाबला गंवाना पड़ा है. मेलबर्न में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में उसे 79 रन से हार मिली. कंगारुओं की सरज़मीं पर यह पाकिस्तान की लगातार 16वीं टेस्ट हार रही. पिछले 28 साल में पाकिस्तान की टीम यहां एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है. ऐसे में हार के इस सिलसिले के बरकरार रहने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अपने ही खिलाड़ियों पर निशाना साधने लगे हैं. इस क्रम में पूर्व पाक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को टारगेट किया है.हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलने से मना कर दिया था. वर्कलोड और फिटनेस इशू का हवाला देते हुए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने से मना कर दिया था. हालांकि यही हारिस रऊफ अब ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं. इसी को लेकर शाहिद अफरीदी आग बबूला हुए हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारिस की बेहद जरूरत थी और अगर हारिस होते तो पाक टीम को बहुत मदद मिलती.मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मीडिया से बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हारिस को यहां पाकिस्तान टीम का हिस्सा होना चाहिए था न कि बिग बैश लीग का. मेलबर्न में जिस तरह की परिस्थितियां थीं, ऐसे में उनकी गति निर्णायक रहती. वह यहां निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करते. पर्थ और यहां जिस तरह की पिच मिली, उससे उन्हें भी बड़ा मज़ा आता.’

हारिस रऊफ की खल रही कमी
वर्तमान में नसीम शाह समेत पाकिस्तान के कुछ अहम तेज गेंदबाज चोटिल हैं. ऐसे में पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारिस की कमी बहुत ज्यादा खल रही है. निश्चित तौर पर हारिस के टीम में होने से पाकिस्तान के लिए यहां उलटफेर करना संभव हो सकता था.

मेलबर्न टेस्ट में एक वक्त पाकिस्तान की टीम जीत के बेहद करीब थी. उसे महज 98 रन बनाने की दरकार थी और उसके पास 5 विकेट बाकी थे. यहां मोहम्मद रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीतने का सुनहरा मौका गंवा बैठी.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!