शिक्षा

यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर भर्ती निकली है.

रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 930 पदों पर भर्ती होगी. सेलेक्ट हुए तो सैलरी बढ़िया मिलेगी.

यूपी पुलिस में इन दिनों नौकरियों की बहार है. एक के बाद एक वैकेंसी का नोटिस रिलीज हो रहा है. इसी क्रम में यूपी पुलिस प्रमोशन एंड रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस संबंध में नोटिस रिलीज कर दिया गया है लेकिन एप्लीकेशन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. कुछ ही दिनों में आवेदन शुरू हो जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं.

नोट करें जरूरी तारीखें

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 930 पद भरे जाएंगे. इनके लिए आवेदन शुरू होंगे 7 जनवरी 2024 के दिन और अप्लाई करने की लास्ट डेट है 28 जनवरी 2024. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

ऑनलाइन होंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड के कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppbpb.gov.in. यही से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उसके पास कंप्यूटर नॉलेज में ‘ओ’ सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. एज लिमिट 18 से 28 साल है और उम्र की गिनती 1 जुलाई 2023 से होगी.कैसे होगा सेलेक्शनयूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का चयन ही अंतिम होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 400 रुपये शुल्क देना होगा. शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2024 है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!