विदेश

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है, इस बार बलूचिस्तान प्रांत में पुलिस स्टेशन के पास बम विस्फोट हुआ है

जिसमें दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हुई है.

पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. आए दिन आतंकी हमलों के कारण पड़ोसी मुल्क का कोई न कोई क्षेत्र दहलता है. ताजा मामला पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत का है, जहां एक पुलिस स्टेशन के पास रिमोट-नियंत्रित बम विस्फोट हुआ है. जिसमें दो बच्चों की दर्दनाक मौत हुई है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार (30 दिसंबर) को बलूचिस्तान के बोलान जिले में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में 10 और 12 साल की उम्र के दो बच्चों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि यह ब्लॉस्ट बोलान के माच इलाके में हुआ. हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों की पहचान 10 वर्षीय बाबर और 12 वर्षीय अहमद जान के रूप में हुई है.

 पुलिस स्टेशन के पास हुआ धमाका 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम जेल रोड पर पुलिस स्टेशन के ठीक पीछे एक गाड़ी के नीचे छिपाया गया था, अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. धमाका इतना तेज था कि इसकी वजह से आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. पुलिस का दावा है कि बम को दूर से विस्फोट किया गया, हालांकि इसकी जांच गंभीरता से की जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस स्टेशन में कोई हताहत इसलिए नहीं हुआ क्योंकि हादसे के दौरान अधिकांश पुलिसकर्मी राउंड ड्यूटी पर थे. हालांकि विस्फोट में चार अन्य लोग घायल जरूर हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में हाल के दिनों में आतंकी घटनाएं बढ़ गई. इस साल की बात करें तो आतंकवादी हमलों की वजह से सैकड़ों नागरिकों और सशस्त्र बलों के कर्मियों ने जान गंवाई है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल पूरे देश में और खासकर के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि हुई है, जिसमें कम से कम 470 सुरक्षाकर्मी और नागरिक मारे गए हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!