टेक्नोलॉजी

नए साल की शुरुआत हो चुकी है और बधाइयों का सोशल मीडिया पर तांता लग गया है.

अपनों को मजेदार स्टिकर भेजकर नए साल को और ज्यादा स्पेशल बना सकते हैं.

साल 2024 की शुरुआत हो चुकी है और सभी लोग आज एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर आपको भी रात 12 बजे से लगातार हैप्पी न्यू ईयर के मैसेज आने लगे होंगे. इस बार आप अपनों को नया साल विश करने के लिए स्टिकर पैक की मदद ले सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर 2024 से जुड़े कई मजेदार स्टिकर पैक्स मौजूद हैं जिन्हें आप डाउनलोड कर वॉट्सऐप पर अपनों को शेयर कर सकते हैं. फोटो और GIF के ओल्ड तरीके के बजाय आप इस नए तरीके को अपना सकते हैं. प्ले स्टोर पर बच्चों से लेकर बड़ो तक के लिए अलग-अलग स्टिकर पैक मौजूद हैं. इन्हें आप डाउनलोड कर वॉट्सऐप में एड कर सकते हैं.एड करने के बाद आप जिस भी व्यक्ति को स्टिकर भेजना चाहते हैं, उस चैट में जाएं और स्टिकर के ऑप्शन में आकर 2024 के नए जोड़े स्टिकर भेजें.

इस तरह भी अपनों को कर सकते हैं विश  

अगर आप अन्य लोगों से थोड़ा हटकर अपनों को नया साल विश करना चाहते हैं तो आप शार्ट वीडियो भी वॉट्सऐप पर रिकॉर्ड कर सकते हैं. वॉट्सऐप ने एक नया फीचर पिछले साल ऐप में जोड़ा है जो आपको 60 सेकंड की शार्ट वीडियो सीधे चैट विंडो से रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है.

बिना नंबर शेयर किये होंगी बातें 

वॉट्सऐप पर अब आप बिना नंबर शेयर किए भी एक दूसरे से बातचीत कर पाएंगे. कंपनी यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है और ये कुछ बीटा टेस्टर्स को मिल चुका है. इस फीचर के तहत हर व्यक्ति का एक यूनिक यूजरनेम होगा जैसा इंस्टाग्राम और ट्विटर में होता है. आप इस यूजरनेम की मदद से एक दूसरे को वॉट्सऐप में ढूंढ और एड कर पाएंगे. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि किस तरह ये फीचर काम करेगा. यानि क्या ये इंस्टाग्राम की तरह ही किसी नए व्यक्ति के साथ जुड़ने पर रिक्वेस्ट भेजेगा या नहीं, इस विषय में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!