सीतापुर

गुनगुनी धूप से राहत, पर गलन बरकरार

न्यूनतम पारा 6 डिग्री पर स्थिर रहा। शाम होते ही ठंड फिर से बढ़ गई

सीतापुुर।  धूप निकलने के बाद भी गलन बरकरार रही। गुनगुनी धूप से राहत तो मिली, लेकिन दिन भर सर्द हवाएं ठिठुरन का अहसास कराती रहीं। दिन का न्यूनतम पारा 6 डिग्री पर स्थिर रहा। शाम होते ही ठंड फिर से बढ़ गई। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अभी ठंड से राहत के आसार नहीं हैं।पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिन भर बदली होने की वजह से सूरज बादलों के बीच ही छिपा रहता है, इससे धूप न निकलने से सर्दी का सितम जारी है। सुबह भी ठंड इतनी जबरदस्त थी, कि लोग रजाई से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। कोहरे व शीतलहर ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी। हांलाकि सुबह नौ बजे आसमान साफ होने पर सूर्यदेव ने दर्शन दिए। कुछ देर तक धूप में गर्माहट महसूस नहीं हुई।

सुबह 10 बजे के बाद गुनगुनी धूप ने सर्दी से कुछ राहत पहुंचाई। मौसम खुलने पर जरूरी काम वाले और नौकरीपेशा लोग बाहर निकले। पांच दिन बाद खिली गुनगुनी धूप का आनंद लेने लोग घरों की छतों पर और लॉन में पहुंच गए। धूप में बैठने पर सर्दी से राहत महसूस हुई, पर छांव में जाते ही गलन फिर से ठिठुराने लगी। दिन में 8 किमी प्रति घंटे की गति से चलने वाली बफीर्ली हवाओं से धूप के बीच भी गलन बरकरार रही।हालांकि कई दिन बाद धूप खिलने से शहर की बाजार में चहल-पहल नजर आई। सूरज ढ़लने के साथ गलन का सितम फिर शुरू हो गया। शाम गहराते ही धुंध भी छाने लगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 19 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर रहा। बुधवार को आसमान पर हल्के बादलों की आवाजाही के संकेत मिल रहे हैं। कोहरे व गलन से राहत के आसार फिलहाल नहीं हैं।बच्चों ने पार्क में की मस्ती
कई दिन बाद गुनगुनी धूप खिली तो शहर के पार्कों में रौनक नजर आई। दरअसल, बच्चों के साथ परिवार के लोग धूप का लुत्फ उठाने पार्कों में पहुंच गए। वहां पर बच्चों ने जमकर मस्ती की। अभिभावकों ने आपस में हंसी ठिठोली कर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। वहीं, युवा भी अपनी टोली के साथ धूप का लुत्फ उठाते दिखाई दिए।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!