शिक्षा

इमेज करेक्शन के लिए खुली विंडो, जेईई मेन सेशन वन के लिए इमेज करेक्शन विंडो खोल दी है

फोटोग्राफ में कोई सुधार या बदलाव करना हो तो कल के पहले कर लें.

एनटीए ने जेईई मेन एग्जाम 2024 के पहले सेशन के लिए इमेज करेक्शन विंडो खोल दी है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने जेईई मेन 2024 फॉर्म भरा हो और वे अपनी इमेज में किसी प्रकार का चेंज करना चाहते हैं तो ऐसा कर सकते हैं. इमेज करेक्शन लिंक खोल दिया गया है. ये सुविधा कल यानी 4 जनवरी के दिन शुरू हुई है और इसका फायदा एक दिन और यानी कल तक (6 जनवरी 2024) तक उठाया जा सकता है. कल के बाद ये लिंक बंद हो जाएगा.

क्या लिखा है नोटिस में

इस बाबत जारी नोटिस में एनटीए ने कहा है कि ऐसा सामने आया है कि फॉर्म भरते समय बहुत से कैंडिडेट्स ने सही फोटो अपलोड नहीं किया है. जो नियम बताए गए थे उनके अनुसार फोटो अपलोड नहीं की गई है. इसलिए ऐसे कैंडिडेट्स को सही फोटो अपलोड करने का एक और मौका दिया जा रहा है. अगर ऐसा नहीं होता है तो एप्लीकेशन रिजेक्ट हो सकता है इसलिए ऑनलाइन शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक अपना फोटो ठीक कर लें और समय रहते इस सुविधा का फायदा उठाएं.

पहले नियम देख लें

एनटीए ने ये भी कहा है कि फोटोग्राफ के क्या नियम या क्या स्पेशिफिकेशन हैं, पहले वे चेक कर लें. उसके बाद ही सही फोटो अपलोड करें. बता दें कि जेईई मेन सेशन वन का आयोजन 24 जनवरी से 1 फरवरी 2024 के बीच किया जाएगा. देशभर के विभिन्न सेंटर्स में परीक्षा आयोजित होगी. कैंडिडेट्स को परीक्षा के एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप का बेसब्री से इंतजार है.

वेबसाइट चेक करते रहें

एडमिट कार्ड से संबंधित अपडेट हो या एग्जाम सिटी स्लिप से संबंधित जरूरी जानकारी, कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें. यहां से उन्हें जरूरी जानकारियां समय-समय पर मिलती रहेंगी.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!