खेल

दक्षिण अफ्रीका को हराते ही भारतीय टीम ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 रैंक पर पहुंच गई है

भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 रैंक पर पहुंच गई है। अब 26 अंक और 54.16 प्वाइंट पर्सेंटेज है। भारत ने दो टेस्ट जीते है।भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बड़ा फायदा हुआ है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट में 7 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारतीय टीम को 12 अंक मिले है। इससे डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 रैंक पर पहुंच गई है। मैन इन ब्लू के पास अब 26 अंक और 54.16 प्वाइंट पर्सेंटेज है। भारत ने दो टेस्ट जीते है। एक हारा और एक ड्रा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका को इस हार से नुकसान हुआ है। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया। उसके पास 12 अंक और 50 पर्सेंटेज अंक है।न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के भी 50 पर्सेंटेज प्वाइंट है। कीवी तीसरे, कंगारू चौथे और बांग्लादेश 5वें स्थान पर है। पाकिस्तान 45.83 पर्सेंटेज अंक साथ 6वें, वेस्टइंडीज 7वें, इंग्लैंड 8वें और श्रीलंका 9वें रैंक पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने खेले सबसे ज्यादा मैच

ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक 7 सात टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें चार जीते, दो हारे और एक ड्रॉ रहा है। इसके बाद इंग्लैंड ने 5 मुकाबले खेले हैं। दो जीते व इतने ही हारे हैं।

भारत को किससे खेलना हैं अगले मैच

भारत को अब इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। बांग्लादेश से दो और न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट खेलने हैं। टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर 2024 से जनवरी 2025 के दौरान खेलनी है। इस में 5 मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम लगातार दो बार WTC फाइनल में पहुंची है, लेकिन दोनों बार हार झेलनी पड़ी। 2021 में कीवी और 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने शिकस्त दी थी।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!