क्राइम

पूर्व MLA व करीबियों के ठिकानों पर ED की कार्रवाई: करोड़ों की नकदी, सोने के बिस्कुट

सोने के बिस्कुट, विदेशी शराब व हथियार बरामद हुए हैं।

हरियाणा के यमुनानगर में पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और उनके करीबियों के घर व कार्यालयों पर दो दिन से चल रही ईडी की कार्रवाई में करोड़ों की नकदी, सोने के बिस्कुट, विदेशी शराब व हथियार बरामद हुए हैं। गुरुवार की सुबह सात बजे शुरू हुई ईडी की कार्रवाई शुक्रवार की रात तक जारी रही।पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के घर पर शुक्रवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रेड जारी रही। ईडी ने आबकारी विभाग की टीम को साथ लेकर खंड प्रतापनगर के फैजपुर में पांच विदेशी निर्मित हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 138 बोतलें बरामद की हैं। टीम ने बरामद हथियार, कारतूस और शराब की बोतलें थाना प्रतापनगर में जमा कर दी हैं।पुलिस ने फार्म हाउस के मालिकों को हथियारों के लाइसेंस पेश करने के लिए कहा है। पुलिस ने मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है। ईडी की इस कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग की तरफ से प्रवीण कपिल सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी और मोहन राणा आबकारी निरीक्षक साथ रहे।
दूसरी ओर पूर्व विधायक दिलबाग के अलावा एक अन्य कारोबारी के घर पर भी ईडी की कार्रवाई हुई, जहां से भारी मात्रा में कैश और सोने का बिस्कुट मिला है। जिन कारोबारियों के कार्यालयों, घरों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे गए, वहां किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने या बाहर आने की अनुमति नहीं थी। सूत्रों के अनुसार, एसपी गंगा राम पूनिया के निर्देश पर जमा कराए गए हथियारों और सील बंद शराब की बोतलों के मामले की निगरानी एएसपी हिमाद्री कौशिक को सौंपी गई है।

इससे पहले भी पड़ चुकी ईडी की रेड
इससे पहले 11 जनवरी 2022 में भी दिलबाग सिंह और संजीव बिट्टा के घर पर इनकम टैक्स की रेड हो चुकी है। संजीव पूर्व विधायक दिलबाग के पार्टनर भी हैं। उधर, ईडी के रेड से पूर्व विधायक के करीबियों में भी खलबली मची हुई है। बता दें पूर्व विधायक दिलबाग सिंह अभय सिंह चौटाला के समधी है। दिलबाग सिंह ने इनेलो पार्टी से ही साल 2009 में चुनाव लड़ा था तथा 2014 व 2019 में भाजपा के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने दिलबाग सिंह को चुनाव में हराया था।

काला राणा के भाई से भी दिलबाग का विवाद
उल्लेखनीय है गैंगस्टर काला राणा के भाई के साथ भी दिलबाग का विवाद रहा है। गैंगस्टर काला राणा के भाई नोनी से उनके परिवार का विवाद भी चल रहा है। गैंगस्टर काला राणा ने उनके भाई पर भी गोलियां चलवाई थी। दिलबाग सिंह इनेलो की सरकार में खनन के कारोबार में ज्यादा सक्रिय हुए। उधर, ईडी ने जिन स्थानों पर रेड की है, वहां-वहां पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया हुआ है। किसी को भी अंदर-बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यहां तक स्थानीय खुफिया तंत्र को भी इससे दूर रखा गया है।

फैजपुर गांव स्थित पूर्व विधायक के परिवार के फार्म हाउस से ईडी टीम द्वारा बरामद किए गए हथियार और शराब के मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है, जो भी सामान मिला है वह थाने में जमा हो चुका है। इसमें पांच विदेशी हथियार, 304 कारतूस व 138 अंग्रेजी शराब की बोतलें भी शामिल हैं। -जसबीर सिंह, एसएचओ, प्रतापनगर।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!