क्राइम

कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के एक साथी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

अजनाला थाना हमले मामले में तलाश थी। अमृतपाल अभी असम की डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत बंद है।

अजनाला थाना हमले में शामिल वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के साथी गुरप्रीत सिंह को अमृतसर पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गुरप्रीत सिंह को अजनाला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। गुरप्रीत को उस समय पकड़ा गया जब वह तख्त श्री हजूर साहिब से अमृतपाल व अन्य बंदी सिखों के लिए आयोजित अरदास में हिस्सा लेकर पंजाब आ रहा था। गुरप्रीत सिंह को पुलिस ने थाना अजनाला में दर्ज एफआईआर नंबर 29-2023 के तहत गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक बरिंदर सिंह ने अमृतपाल के खिलाफ कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर डाले थे। इसके बाद अमृतपाल गुट उसके खिलाफ हो गया था। 16 फरवरी 2023 को बरिंदर सिंह ने अपने अपहरण की शिकायत अजनाला थाने में दर्ज कराई। इस मामले में गुरप्रीत सिंह का भी नाम सामने आया था। वहीं पुलिस ने गुरदासपुर निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान को पकड़ा लिया था। तूफान अमृतपाल का साथी है। उसे छुड़ाने की खातिर अमृतपाल ने अपने समर्थकों के साथ अजनाला थाने में हमला बोला था। इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोट आई थी। बता दें कि युवक बरिंदर सिंह पहले अमृतपाल का समर्थक था। बाद में विरोध में आ गया। अजनाला थाने पर हमले के मामले में अमृतपाल, उसके पांच साथियों और 25 अन्य लोगों पर केस दर्ज किया गया था।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!