देश

कांग्रेस के लिए मुस्लिम सिर्फ वोट बैंक, राहुल की यात्रा का कोई फायदा नहीं होगा

बदरुद्दीन अजमल ने बोला हमला

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने कहा है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से कोई फायदा नहीं होने वाला है. कांग्रेस के लिए मुसलमान सिर्फ वोट बैंक हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की, मगर इसके बाद भी उन्हें वोट नहीं मिला. इस बार भी राहुल गांधी को वोट नहीं मिलने वाला है. अजमल ने बिलकिस बानो पर आए फैसले का स्वागत भी किया. जब उनसे सवाल किया गया कि आजकल वह कांग्रेस पर इतना ज्यादा क्यों हमलावर हैं, तो अजमल ने कहा कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी है, मगर कांग्रेस से भी हमें नाराजगी है. कांग्रेस ने देश में 55 सालों तक सरकार चलाई है. मगर इसके बाद भी असम में बाढ़ की समस्या को नहीं सुलझाया गया. मुस्लिमों को लेकर जितनी भी समस्याएं हैं, वो सारी कांग्रेस के जरिए ही पैदा की गई हैं. उनकी शिक्षा से लेकर रोजगार तक पर काम नहीं किया गया. सीटें जीतने पर इंडिया गठबंधन खुद करेगा शामिल- अजमलइंडिया गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि अभी भले ही हमें शामिल नहीं किया गया है. लेकिन जैसे ही चुनाव में हमें तीन सीटें मिलेंगे, ये गठबंधन झुक जाएगा और हमें इसमें शामिल कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी 2005 में स्थापित की गई. भले ही हम पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन में रहे हैं, मगर हम अभी भी उनके आगे अपने मुद्दों को उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में मुस्लिम नेता बनने नहीं दिया है.

बिलकिस बानो पर SC के फैसले का किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो के दोषियों की सजा माफी को रद्द कर दिया है. इसे लेकर एआईयूडीएफ चीफ ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं. हमें सुप्रीम कोर्ट और इसके चीफ जस्टिस पर भरोसा है. हमें न्याय मिलने की उम्मीद थी और ऐसा ही हुआ है. बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत का फैसला न्याय और इंसानियत की जीत है. उन्होंने कहा कि भले ही फैसला देर से आया मगर दुरस्त आया है. राहुल की यात्रा का कोई फायदा नहींकांग्रेस सांसद राहुल गांधी मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा करने वाले हैं. इस यात्रा को लेकर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा का स्वागत किया जाएगा. हालांकि, उन्होंने अभी भारत जोड़ो यात्रा भी की थी, जिसका नतीजा तीन राज्यों के चुनाव में देखने को मिला है. राहुल भले ही हमारे इलाके से गुजर जाए, मगर वह यहां पर जीत नहीं पाएंगे. उनको यहां के लोग वोट नहीं देने वाले हैं. अजमल ने कहा कि राहुल गांधी के तौर पर इंडिया गठबंधन के पास प्रधानमंत्री का चेहरा है. मगर इस गठबंधन के दलों के बीच में आपस में ही खींचतान चल रही है. हमने यूपीए में 15 सालों तक वक्त गुजारा. सोनिया गांधी से हमारे अच्छे रिश्ते हैं, मगर राहुल के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ कांग्रेस में चमक लाने के लिए हैं, वोट लाने के लिए नहीं.

सीएए और यूनिफॉर्म सिविल कोड पर क्या कहा? बदरुद्दीन अजमल ने हाल ही में मुस्लिम लोगों से अपील की थी कि वे 20 से 26 जनवरी तक अपने घरों में रहें. इस बाबत उन्होंने कहा कि आपने देखा कि किस तरह से ट्रेन में मुस्लिमों को निशाना बनाया गया. मुस्लिमों को चुन-चुनकर आरपीएफ के जवान ने गोली मारी. मेरी तरफ से ये बात इसलिए कही गई, ताकि मुस्लिम सुरक्षित रह सकें. कारसेवक जब गुजरेंगे तो वह मुस्लिमों को निशाना भी बना सकते हैं. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए लोगों से अपील की गई है. एआईयूडीएफ ने चीफ ने सीएए को लेकर कहा कि इसका चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर अजमल ने कहा कि इसके जरिए क्या सरकार सबको एक ही लाठी से हांकने का काम करेगी. भारत विविधताओं से भरा हुआ देश है. ऐसे में यहां पर एक जैसा कानून लागू नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा वह इसका विरोध करने वाले हैं. बदरुद्दीन अजमल से जब सवाल किया गया कि वह 2024 में किस गठबंधन के साथ जाने वाले हैं? इस पर उन्होंने कहा कि 2024 में हम उन तीनों सीटों पर जीत हासिल करेंगे, जिस पर पहले भी हमें जीत मिली है. इसके बाद हम कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को अपना सपोर्ट देंगे. ईवीएम को लेकर उन्होंने कहा कि लोगों ने इसकी गड़बड़ी दिखाई है. सुप्रीम कोर्ट में इसे चुनौती दी जानी चाहिए.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!