धार्मिक

आर्थिक तंगी के साथ काम में भी बार-बार आ रही है बाधा

सूर्य देव की आराधना करने से बुध देव भी प्रसन्न होते हैं।

कई बार लोग व्यापार या नौकरी में आने वाली बार-बार की परेशानियों से हताश हो जाता है। करियर में ग्रोथ नहीं मिलने या व्यापार में अच्छा मुनाफा नहीं होने के कारण निराशा छाने लगती हैं। ऐसे में व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह का कमजोर होना भी मुख्य कारण हो सकता है। यदि आपके काम में भी बार-बार बाधा आ रही है और काम सफल नहीं हो रहे हैं तो बुधवार को इन ज्योतिषीय उपायों को जरूर आजमाना चाहिए। पंडित प्रभु दयाल दीक्षित के मुताबिक, इन ज्योतिषीय उपायों से बुध देव प्रसन्न होते हैं तो जल्द लाभ भी होता है।

रोज सुबह करें सरस्वती मंत्र का पाठ

रोज सुबह उठते ही अपने हाथ की हथेली को देखें और “कराग्रे वसते लक्ष्मी, करमध्ये सरस्वती, करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है। बुधवार को यह उपाय विशेष तौर पर करना चाहिए।

सूर्यदेव को जल अर्पित करें

रोज सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करें। सूर्योदय के बाद एक तांबे के पात्र में शुद्ध जल लें और उसमें थोड़ा सा गुड़, दूर्वा, लाल फूल और साबुत चावल डालें। सूर्य की ओर मुंह करके 11 बार “ओम घृणिं सूर्याय नमः” मंत्र का जाप करें। फिर सूर्य देव को नमस्कार करें और सफल करियर के लिए प्रार्थना करें। आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बुध देव को राजकुमार ग्रह की संज्ञा दी गई है। सूर्य देव की आराधना करने से बुध देव भी प्रसन्न होते हैं।

गायत्री मंत्र का जाप

गायत्री मंत्र एक शक्तिशाली मंत्र है, जो राह में आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद करता है। नौकरी में किसी भी तरह की बाधा आ रही हो तो गायत्री मंत्र का जाप बुधवार को जरूर करना चाहिए। इससे आर्थिक तंगी भी दूर होती है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!