खेल

कोरोना ने क्रिकेट पर फिर किया अटैक

पॉज़िटिव होने की वजह से पाक टी20 नहीं खेल सका न्यूजीलैंड ऑलराउंडर

पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ने एक बार फिर क्रिकेट में दस्तक दी है. 2020 में लंबे वक्त तक क्रिकेट को रोक देने वाले कोरोना ने एक बार फिर क्रिकेट पर अटैक किया है. दरअसल, न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर कोरोना संक्रमित हो गए हैं, और इसी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेल सके. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ऑक्लैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच में मिचेल सैंटनर नहीं खेल रहे हैं. दरअसल, वह कोरोना पॉज़िटव हो गए हैं, और इसी वजह से पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेल रहे हैं.

 पाकिस्तान ने जीता टॉस और किया गेंदबाजी का फैसला  ऑक्लैंड में खेले जा रहे पहले टी20 में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि, खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान का यह फैसला गलत साबित होता दिख रहा है. न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 12 ओवर में दो विकेट पर 119 रन बना लिए हैं. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल खेल रहे हैं. इससे पहले डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट हो गए. वहीं फिन एलन ने 15 गेंद में 3 चौके और 3 छक्के की बदौलत 35 रन बनाए. बता दें कि पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी और लेग स्पिनर उसामा मीर ने डेब्यू किया है. अब्बास अफरीदी को डेब्यू मैच में एक विकेट भी मिल चुका है. अब्बास ने फिन एलन को आउट किया. हालांकि, उसामा मीर का डेब्यू अच्छा नहीं बीत रहा है.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, बेन सियर्स

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- मोहम्मद रिजवान, सईम अयूब, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान (विकेटकीपर), आमेर जमाल, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी (कप्तान), अब्बास अफरीदी और हारिस रऊफ.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!