व्यापार

19 साल किया काम…केवल एक ईमेल के जरिए गूगल ने नौकरी से निकाला,

कर्मचारी ने बताई पूरी कहानी

2023 में शुरू हुआ छंटनी का सिलसिला 2024 में भी जारी है. विश्व की दिग्गज कंपनियों में से एक गूगल ने हाल ही में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है और अब वह कई एंप्लाइज को बाहर का रास्ता दिखा रही है. हाल ही में गूगल की छंटनी का शिकार हुए एक एंप्लाई ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयान किया है. कर्मचारी ने बताया कि 19 साल तक कंपनी में सेवा देना भी उसके काम नहीं आया है और कंपनी ने उसे केवल एक रात में ही नौकरी से निकाल दिया है.

एंप्लाई ने बताई आपबीती

केविन बौरिलियन पिछले 19 साल से गूगल में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम कर रहे थे. एक दिन अचानक सुबह यह जानकारी मिली कि कंपनी ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने एक्स पर देते हुए बताया कि एक युग का अंत हो गया है! गूगल में 19 सालों तक लगातार काम करने के बाद, जिस टीम की स्थापना मैंने की थी, उसके 16 से अधिक लोगों को मेरे साथ ही एक रात में ही अचानक नौकरी से निकाल दिया है. वैसे तो छंटनी दर्दनाक होती है, लेकिन मेरे मामले में यह ठीक है, क्योंकि मुझे लंबे वक्त से बदलाव की जरूरत थी. ऐसे में छंटनी के बाद मेरे पास अब वक्त ही वक्त है. मैं जल्दी कोई नई नौकरी नहीं करूंगा और अपना सारा समय साइकलिंग, किताब पढ़ने, ड्रम सीखने और परिवार के साथ बिताऊंगा.

19 साल दी गूगल को अपनी सेवा

केविन बौरिलियन के LinkedIn प्रोफाइल के मुताबिक, उन्होंने गूगल में कुल 19 साल और 4 महीने तक अपनी सेवाएं दी है. उन्होंने आगे गूगल के स्टाफ को अपना धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे जो भी चीजें मुझे मिली है उसे मैं आशीर्वाद के रूप में देखता हूं. मुझे इस छंटनी पर किसी तरह की सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने आशा जताई और कहा कि आगे की जिंदगी कैसे जीना है, इसके बारे में मैं सोच रहा हूं.

गूगल ने 2024 में भी किया छंटनी का ऐलान

2024 की शुरुआत के साथ ही विश्व की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक गूगल ने एक बार फिर वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी का प्लान बनाया है. कंपनी ने ऐलान किया है जिन कर्मचारियों पर सबसे ज्यादा इसका असर पड़ेगा, उनमें हार्डवेयर (Hardware), कोर इंजीनियरिंग (Core Engineering) और गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) टीम शामिल है. इसके अलावा वॉइस-एक्टिवेटेड गूगल असिस्टेंट सॉफ्टवेयर में काम करने वाले लोगों पर भी इस छंटनी का असर पड़ने वाला है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!