राजनीति

पालम 360 खाप के प्रतिनिधिमंडल ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात,

दिल्ली के गांवों ने देश के लिए अहम योगदान दिया. सुविधा के मामले में उसकी आज भी अनदेखी जारी

दिल्ली देहात पालम 360 खाप का एक प्रतिनिधिमंडल संगठन के प्रधान चौधरी सुरेन्द्र सोलंकी के नेतृत्व में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. रक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने दिल्ली देहात में नए सैनिक स्कूल एवं नजफगढ में पहले की तरह भर्ती सेंटर खोले जाने की मांग की. इस दौरान सोलंकी के साथ ढांसा 12 के प्रधान चौ खजान सिंह, राव त्रिभुवन सिंह पूर्व प्रधान सुरेहडा,  पूर्व निगम पार्षद प्रीतम डागर, साहब सिंह ईसापुर, शीशराम प्रधान खड़खड़ी, सतबीर सोलंकी आदि मौजूद रहे.एबीपी लाइव को जानकारी देते हुए पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि दिल्ली के गांवों ने देश के लिए अहम योगदान दिया है, लेकिन आज भी दिल्ली देहात की अनदेखी जारी है. आज भी दिल्ली देहात के बच्चों को पढ़ने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि सेना में सबसे अधिक भर्ती देहात से ही होती है. ऐसे में अगर यहां पर भर्ती सेंटर होगा तो यहां के ग्रामीणों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. साथ ही यहां रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे.

रक्षा मंत्री ने दिया जल्द करवाई का आश्वासन   सुरेंद्र सिह सोलंकी न बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उनकी मुलाकात काफी सकारात्मक रही और उन्होंने देहात के लोगों के हितों और उनकी मांगों पर जल्द करवाई करने का आश्वासन किया. सोलंकी ने कहा कि उन्हें उम्मीद देहात कि अनदेखी नहीं होगी. दिल्ली देहात में नए सैनिक स्कूल और भर्ती सेंटर खोले जाने से न केवल दिल्ली देहात बल्कि हरियाणा के कई जिलों को भी काफी फायदा होगा और लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा.

गांव के लोगों को मिले शहर जैसी सुविधाएं बता दें कि लगातार 360 गांव के प्रधान चौधरी सुरेन्द्र सोलंकी के नेतृत्व में गांव के लाखों लोगों को शहर जैसी सुविधाएं दिलवाने की मुहिम पर लंबे अरसे से काम कर रहे हैं. अपनी इस मुहिम में वो बहुत हद तक कामयाब भी हुए हैं. लगातार दिल्ली सरकार और एलजी से मुलाकात कर गांव के लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराते रहे हैं. इसका लाभ उन्हें मिला भी है. कई योजनाओं को लेकर एलजी विनय सक्सेना ने केवल फंड जारी किया बल्कि कुछ दिन पहले आदेश जारी करते हुए बड़े अधिकारियों की टीमों को रात भर गांव में रहकर लोगों को हो रही परेशानीयों के बाबत रिपोर्ट देने को कहा था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिला पालम 360 खाप का प्रतिनिधिमंडल

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!