अलीगढ़

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कृष्णांजलि में दिव्यांगजनों को मिले सहायक उपकरण, चेहरे खिले

उपकरण की मदद से दिव्यांगजन सुरक्षित व सम्मानजनक जीवन जी सकेंगे,मा0 जनप्रतिनिधियों ने लाभार्थियों को प्रदान की 330 ट्राइसाइकिल

अलीगढ़ 25 जनवरी (सूवि)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा शुक्रवार को कृष्णांजलि में 330 दिव्यांगजन लाभार्थियों को सहायक उपकरण वितरित किए गए। विभाग द्वारा संचालित योजना का लाभ पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। मा0 सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। पात्र लाभार्थियों को वह सभी प्रकार की योजनाएं उपलब्ध हो रहीं हैंजिनके वह हक़दार हैं। समारोह में सहायक उपकरण पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खुशी से दमकते नजर आए। नए भारत के निर्माण के लिए गरीब जरूरतमंदों को लाभान्वित किया जा रहा है। उनके द्वारा जल्द ही बैटरी चलित ट्राइसाइकिल भी वितरित की जाएंगी।मा0 ज़िला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह ने कहा कि ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार मिलकर समाज के सभी वर्गों के जीवन में खुशियां लाने के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन कर रही है। विभागीय अधिकारियों की मदद से हर वर्ग को लाभान्वित भी किया जा रहा है। उन्होंने अनिवार्य मतदान की अपील की। दिव्यांगजन अपना पंजीकरण अवश्य कराएं। केंद्र सरकार सभी को सम्मान के साथ आत्मनिर्भर भी बना रही हैआपका ध्यान रख रही है।मा0 विधायक श्री अनिल पाराशर ने कहा कि सरकार द्वारा अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को संबल प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह अपने को दीन-हीन न समझें। सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है और पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थी परक योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है।

डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को सहायक उपकरणों के वितरण का उद्देश्य योजना के तहत लाभार्थियों को आत्मनिर्भर बनाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोड़ना है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शतप्रतिशत मतदान के लिए शपथ भी दिलाई। समावेशी मतदाता सूची तैयार हो गयी हैजिनका नाम मतदाता सूची में हैअनिवार्य रूप से मतदान करें।

 जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी रोहित कुमार ने दिव्यांग पेंशनदुकान निर्माण एवं संचालन योजनाशादी-विवाह योजना के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि लाभ प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाता है। कार्यक्रम का शुभारंभ मा0 सांसद श्री सतीश कुमार गौतमजिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंहमा0 विधायक श्री अनिल पाराशरश्रीमती मुक्ता संजीव राजाजिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंहउपनिदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी पारीशा मिश्राठाकुर शल्यराज सिंहमुकेश लोधी द्वारा किया गया।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!