धार्मिक

27 जनवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है.12 राशियों के लिए

सभी राशि के लोगों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा?

राशिफल के अनुसार कल यानि 27 जनवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन मिथुन राशि वालों को बिना पुख्ता दस्तावेजों के बड़े धन नहीं देने चाहिए अन्यथा, आपका पैसा फंस सकता है. कल कन्या राशि वाले परिवार का कोई सदस्य आपके साथ अपनी परेशानियों को साझा कर सकता है. सभी राशि के लोगों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

मेष राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप कंपनी के गिरती हुई साख को बचाने में आगे रहेंगे और आपके सुझाव और योजनाओं से आपकी कंपनी को काफी लाभ हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आपके व्यापार पर भी पड़ेगा विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को कल बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह  अपनी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई का टाइम टेबल में बनाना होगा. उसी के हिसाब से अपनी पढ़ाई करें. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपको वायरल फीवर से परेशानी हो सकती है. इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का विषय ध्यान रखें और सर्दी में अधिक  कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकले नहीं तो, आपको अधिक सर्दी लग सकती है.

वृषभ राशि- कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने बिगड़े हुए काम को बनाने के लिए मानसिक तनाव से थोड़ा सा दूरी ही रहे और अपना ख्याल भी रखें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने ग्राहकों की सुविधाओं का और उनकी पसंद का ख्याल रखें.  तभी आपके व्यापार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने मित्रों के साथ किसी भी प्रकार के गैर कानूनी काम करने से बचे अन्यथा, आप कानून के चक्कर में फंस सकते हैं,  जिसका प्रभाव आपके करियर पर अधिक पड़ेगा.  आपके परिवार में जो भी भूमिका है उसी के हिसाब से कार्य करें उनके खिलाफ जाकर कोई कार्य न करें अन्यथा,  परिवार के लोग किसी कार्य के खराब होने पर आपके ऊपर दोष लगा सकते हैं,सेहत की बात करें तो काम की बहुत अधिकता के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. अधिक सर्दी होने पर और कोहरा होने पर घर से बाहर निकलने से बचे अन्यथा, आपको सांस संबंधित समस्याएं परेशान कर सकते हैं.  और आपकी छोटी सी सांस की बीमारी अस्थमा का रूप भी ले सकती हैं.

मिथुन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करे तो कल आपके किसी सहकर्मी की अनुपस्थित होने पर आपके ऊपर काम की अधिक जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिसके कारण आपको शाम के समय में थकावट भी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो व्यापारी फाइनेंस से जुड़े हुए हैं उनको कल बिना पुख्ता दस्तावेजों के बड़े धन नहीं देने चाहिए अन्यथा, आपका पैसा फंस सकता है,  और वह व्यक्ति आपका पैसा वापस करने में परेशान कर सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को कल अपने गुरु जनों का सम्मान करना चाहिए और उनके साथ में स्नेह का व्यवहार भी करना चाहिए.  आप अपने गुरुजनों के संपर्क में रहे जिससे आप उनके अनुभव को अपने अंदर उतारने का प्रयास कर सके और उनके अनुभव का लाभ ले सके.

कल आप अपने आस पड़ोस में हमने संबंध अच्छे बनाए रखें, क्योंकि परेशानी के समय में सबसे पहले पड़ोसी ही पड़ोसी के काम आता है.  अपने आसपास में अपने संबंध अच्छे बनाए रखें,  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा, परंतु आपकी मन में शंका किसी बीमारी को लेकर रहेगी, इसलिए आप अपना चेकअप करा सकते हैं. आप अपनी वाणी पर पर नियंत्रण रखें. आपकी वाणी के कारण आपकी बात सामने वाले को बुरी लग सकती है, जिससे सामने वाले के दिल को ठेस भी पहुंच सकते हैं.

कर्क राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप हमने सहकर्मियों की सोच को क्लियर रखे अन्यथा, आप सही और गलत की तुलना करने में कमजोर पड़ सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक कारोबार के सिलसिले में परेशान चल रहे हैं, उन्हें उम्मीद की किरण अवश्य मिलेगी,  इसीलिए धैर्य का दामन ना छोड़े. युवा जातकों की बात करें तो अत्यधिक टेक्नोलॉजी का प्रयोग युवा जातकों को आलसी बना सकती है, इसीलिए टेक्नोलॉजी के साथ-साथ शारीरिक श्रम पर भी अधिक जोर देना चाहिए.  शारीरिक मेहनत भी करनी चाहिए.

स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपकी संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है आप अपने बच्चों को बुखार इत्यादि से बचा कर रखें, सर्दी में पूरे कपड़े पहन कररहे.आपकी सेहत की बात करें तो कल आपकी बॉडी में कैल्शियम की कमी हो सकती है,  जिसके कारण आपकी हड्डियों में भी दर्द हो सकता है,  जिसमें सबसे अधिक परेशानी आपको घुटनों में होगी.  धन का व्यय अधिक न करें, कम खर्चे में ही अपना जीवन बिताने का प्रयास करें, अपने भविष्य के लिए कुछ धन बचाने का भी प्रयास करें.

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आपके दफ्तर में आपका ऑफिशियल तनाव कुछ कम रहेगा. आप अपने आप को बहुत हल्का महसूस करेंगे और काम की भाग दौड़ आपके ऊपर कम रहेगी.  कुल मिलाकर आपके दफ्तर में आपका दिन अच्छा बीतेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य के बीच में स्वाभिमान को बीच में ना लाएं. आपको अपने व्यापार से  यदि किसी कर्मचारी की अनुपस्थिति में  कार्य करना पड़े तो आप किसी बात की शर्म ना करें.  युवा जातकों की बात करें तो यारी दोस्ती के चक्कर में पड़कर आप किसी गलत संगत में ना पड़े.

यदि आप अपने यारों और दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा रहे हैं तो आप पहले अपने सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर ले. आपका दांपत्य जीवन या प्रेम संबंधों में यदि किसी प्रकार का कोई तनाव चल रहा है तो तनाव को और अधिक बढ़ने ना दे, उसे कम करने का प्रयास करें और अपनी समझ से अपने रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश भी करें. यदि आपको अल्सर या पाइल्स की परेशानी है तो वह गैस वाली चीजों को खाने से दूर रहे. तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें. एसिडिटी बनाने वाले खाद्य पदार्थ खाने से बचे. हल्की और जल्दी पचने वाले भोजन का सेवन करें. आपको आराम अवश्य मिलेगा.

कन्या राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपनी पुरानी नौकरी को छोड़कर कोई दूसरी नौकरी ज्वाइन करने का विचार बना रहे हैं तो आपके लिए यह अवसर बहुत अच्छा है. आपको अपने करियर के लिए यह फैसला बहुत अच्छा हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले जातक यदि अपना कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर पहले कुछ शर्ते अवश्य तय करें.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातककल अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें,  इधर-उधर की बातों में अपना ध्यान ना लगाये, अपने करियर को बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें,

कल आपके परिवार का कोई सदस्य  आपके साथ अपनी परेशानियों को साझा कर सकता है,  आप उन्हें हर संभव अच्छा सुझाव देने का प्रयास करें.  सेहत की बात करें तो कल आप अपने डाइट प्लान के हिसाब से ही अपने खानपान रखें,  नहीं तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत अधिक कम हो सकती है. आप अपनी कमजोरी को दूर करने के लिए पौष्टिक भोजन का सेवन करें. आपका स्वास्थ्य जल्दी ठीक हो सकता है. 

तुला राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में लोगों के साथ काम से काम ही रखें, बेवजह की बातों पर अपने सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद करने से बचे व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपनी सभी समस्याओं से परेशानियों का हल निकल सकता है.  समस्याओं के खत्म होने के बाद ही आप अपने व्यापार पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और आपका व्यापार उन्नति भी करेगा.  यदि आपका आपके भाई बहनों के साथ किसी प्रकार का विवाद चल रहा है  तो उस विवाद को बढ़ने ना दे,  आगे झुककर उस विवाद को कम करने का प्रयास करें.

युवा जातकों को कोई भी कार्य करने से पहले इस बात पर जोर देना चाहिए कि जिस कार्य में समय कम लगे और सरल तरीके से हो उस कार्य को करना चाहिए.  इस बात पर विचार करके ही कुछ प्लान बनाने चाहिए.  स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप शराब सिगरेट इत्यादि से दूर रहे क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है. जिसका खामियाजा आपको भविष्य में भुगतना पड़ेगा. कल आप शुगर और हाई बीपी की समस्या से परेशान हो सकते है.

वृश्चिक राशि- कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने  दफ्तर में बेवजह की नकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक बातों को अपने पास भी भटकने ना दे,  नहीं तो यह आपके कार्य में अडचन पैदा कर सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में बड़ी योजनाओं में धन का निवेश करना चाहते हैं तो अच्छी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद ही कोई फैसला ले अन्यथा,  आपको नुकसान हो सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो कल आप जिन विषयों में बहुत अधिक कमजोर है,  उन विषयों पर गंभीरता से सोच और उन पर अपना फोकस बनाकर रखें,  तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

यदि कल आप अपना मकान या दुकान बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो आप कुछ समय के लिए रुक जाएं.  आपको और अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.  आप चलने में थोड़ी सी सावधानी बरते, आपको चोट इत्यादि लग सकती है,  आप सीढ़ियां चढ़ने उतरने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,  आप को चोट लग सकती है. आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है और इससे आपका धन भी खर्च हो सकता है.

धनु राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने उच्च अधिकारियो को किसी भी बात का गलत जवाब ना दे अन्यथा, आपका उनसे मतभेद हो सकता है, जिसका असर आपकी नौकरी पर भी पड सकता है. आपसे बात करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल उच्च अधिकारियों से किसी भी प्रकार के वाद विवाद में नहीं पडना है अन्यथा, आपके व्यापार में कोई घाटा हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी दिव्यांग व्यक्ति की मदद कर सकते हैं.  परिवार में छोटी-छोटी बातों को तोड़ना दे, राई का पहाड़ न बनने दे,  थोड़ी बात पर ही सुलह हो जाए, ऐसा प्रयास करें. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य  ठीक-ठाक रहेगा. आपका दिन कल सामान्य रहेगा. कल आप बहुत अधिक तंदुरुस्त भी नहीं देखेंगे और ना ही बहुत अधिक बीमार दिखेंगे,  आपके लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप घर में योगासन करें, इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा.

मकर राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने जूनियर के लिए अच्छे मैटॉर साबित हो सकते हैं. आप आगे भी अपने जूनियर का ऐसे ही नेतृत्व करते रहें, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापार यदि अपनी किसी नई डील के लिए योजना बना रहे हैं तो आप अभी कुछ समय के लिए रुक जाए, आपके लिए यही बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल अपने विद्यालय में किसी भी प्रकार का  अभद्र व्यवहार करने से बचे, नहीं तो आपको विद्यालय से निकाला भी जा सकता है.

कल आपके परिवार में  आपके बंटवारे को लेकर कुछ क्लेश हो सकता है,  जिसके कारण आपका पारिवारिक माहौल थोड़ा सा तनाव पूर्ण और अशांत रहेगा.  आपकी सेहत की बात करें तो कल आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,  आपसे वाहन दुर्घटना हो सकती है,  जिसके कारण आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है. यदि आप सांस की समस्या से परेशान है तो आप अधिक कोहरे में घर से बाहर न निकलें.

कुंभ राशि- कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे है तो नौकरी में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी थोड़ा सा सावधान रहे,  किसी भी कार्य को करने में पूरी सावधानी बरते  अन्यथा या तो आपका किसी से विवाद हो सकता है या फिर आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है.  युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने शरीर को फिट रखने के लिए की कोई जिम इत्यादि ज्वाइन कर सकते है.  इससे आपका शरीर फिट रहेगा.

अगर समय नहीं है तो आप घर पर रहकर ही रनिंग और जंपिंग भी कर सकते हैं,  इससे भी आपका शरीर फिट रहेगा. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपरूटीन चेकअप कराते रहे अन्यथा,  आपकी कोई छोटी बीमारी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है.  कल आपके माता-पिता के साथ तनाव हो सकता है जिसके कारण  घर का वातावरण भी तनाव पूर्ण ही रहेगा. अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नियमित व्यायाम करें.

मीन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस में आपके साथ कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है जिसके कारण आप बहुत अधिक डर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  परंतु आप अपने साथ के और दूसरे लोगों पर विश्वास थोड़ा कम रखें अन्यथा,  वह आपको धोखा भी दे सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कठिन कार्य करने में अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है जिससे आप अपने हर परेशानी वाले कार्य को आसानी से पूरा कर सकेंगे.

अपने लोगों पर आप किसी भी बात पर क्रोध करने से बचे,प्यार की भाषा का  प्रयोग करें,  क्रोध करने से अपमान ही हासिल होता है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपको चर्म रोग से संबंधित किसी बीमारी से  परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप किसी अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज करवाये और अपनी जांच भी करवाये. आपको आराम अवश्य लगेगा. आप सावधानी अवश्य बरतें.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!