लाइफस्टाइल

ऐसी जगहें हैं जहां आपको घूमने के लिए बहुत ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना पड़ता

5000 रुपयों में यात्रा, रहना और भोजन सब कर लेंगे.

अगर आपको भी ट्रेवल करने का शौक है, लेकिन आप बजट के कारण नहीं जा पाते. बजट की परेशानियों के कारण यात्रा का आनंद नहीं ले पा रहे हैं, तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.आज हम आपको बताएंगे की आप कहां जा सकते हैं. बहुत सी ऐसी जगहें हैं जहां आपको घूमने के लिए बहुत ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है. खास बात यह है कि आप 5000 रुपयों में यात्रा, रहना और भोजन सब कर लेंगे.

वृंदावन  वृंदावन मंदिरों और धार्मिक लोगों के लिए बस ही नहीं है, यहां कोई भी जा सकता है और जाकर आपको शांति मिलेगी. वृंदावन में कई सुंदर स्थान हैं. आप यहां रुकने के लिए होटल बहुत कम कीमतों में पाएंगे. एक दिन के लिए होटल किराया केवल 500 रुपये है. इसी तरह, यहां भोजन के लिए भी कई बजट विकल्प उपलब्ध होंगे. आप यहां यात्रा के लिए स्थानीय ऑटो की मदद ले सकते हैं.
वाराणसी   वाराणसी की सुंदरता को कई फिल्मों में देखा गया है, जिसमें हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी शामिल है. यहां की गंगा आरती इतनी सुंदर और मोहक है कि आप खो जाएंगे. यहां पहुंचने के लिए लगभग हर जगह से ट्रेन और बस सेवाएं उपलब्ध हैं. यहां आपको रुकने के लिए बहुत सारे सस्ते विकल्प मिलेंगे. आप यहां एक दिन के लिए 300 रुपये में रुक सकते हैं. यहां खाने-पीने के लिए भी कई सस्ते विकल्प उपलब्ध हैं और आप यहां घूमने के लिए ऑटो या बस की मदद ले सकते हैं.
हम्पी  हम्पी, आंध्र प्रदेश के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, लेकिन यह स्थान इतना अलग और शानदार है कि आप बार-बार इसे देखना चाहेंगे. हम्पी की सुंदरता और सादगी आपको निश्चित रूप से मोहित करेगी. यहां आप स्थानीय लोगों के साथ-साथ कई विदेशी पर्यटकों को भी देखेंगे. इसी कारण आपको यहां रुकने के लिए बजट विकल्प मिलेंगे. इसके अलावा, यहां खाने-पीने के लिए कई विकल्प हैं.
ऋषिकेश   ऋषिकेश गंगा नदी और राफ्टिंग के लिए जाना जाता है. इसे योग नगर भी कहा जाता है. ऋषिकेश पहुंचने के लिए ट्रेन और बस की मदद ली जा सकती है, जो लगभग 225 किलोमीटर की दूरी पर दिल्ली से है. इसके लिए खर्च केवल 200 रुपये से शुरू होता है. यहां आपको ठहरने के लिए कई आश्रम और होस्टल मिलेंगे, जो केवल 200 रुपये है. खाने के लिए, आप रोडसाइड स्ट्रीट फूड भी खा सकते हैं. यहां का भोजन स्वादिष्ट और बजट फ्रेंडली होगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!