शिक्षा

12वीं पास और ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स के लिए कई पद पर भर्ती निकली

पदों के लिए एप्लीकेशन लिंक 41 पद, जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के 566 पद और पर्सनल असिस्टेंट के 383 पद शामिल

दिल्ली के न्यायालयों में नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां 12वीं पास और ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स के लिए कई पद पर भर्ती निकली हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं इसलिए अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो बिना देर करे फटाफट अप्लाई कर दें. इन पदों के लिए एप्लीकेशन लिंक 41 पद, जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के 566 पद और पर्सनल असिस्टेंट के 383 पद शामिल हैं.आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड और यूनिवर्सिटी से बारहवीं पास की हो या ग्रेजुएशन किया हो. साथ ही उसे 40 शब्द प्रति मिनट टाइप राइटिंग में और 110 शब्द प्रति मिनट शॉर्ट हैंड में लिखने आते हों. एज लिमिट 18 से 30 साल है. आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

एप्लीकेशन फीस कितनी है इन द पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी कैटेगरी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पद पर सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा, एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन. परीक्षा तारीख और दूसरे अपडेट जानने के लिए समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें.

सैलरी कितनी मिलेगी सीनियर पर्सनल असिस्टेंट (डिस्ट्रिक्ट और सेशन कोर्ट) की सैलरी 47 हजार से 1,51,000 के बीच होगी. पर्सनल असिस्टेंट (डिस्ट्रिक्ट और सेशन कोर्ट) की सैलरी 44,900 से 1,42,400 तक होगी. इसी प्रकार बाकी पदों की भी सैलरी है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!