विदेश

नॉर्थ अमेरिकी मुल्क मेक्सिको में हुआ भीषण हादसा

19 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 18 अन्य जख्मी भी हुए

नॉर्थ अमेरिकी मुल्क मेक्सिको में भीषण हादसा हुआ है. वहां पर मंगलवार (30 जनवरी, 2024) सुबह एक मालवाहक ट्रक और यात्री बस की जोरदार भिड़ंत हुई. इस दौरान कम से कम 19 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 18 अन्य जख्मी भी हुए. दुर्घटना के बाद बस में आग लग गई थी. वाहन लगभग खाक हो गया था. हादसे के बाद मौके से आई तस्वीरों में बस का सिर्फ ढांचा नजर आया था.   रिपोर्ट के मुताबिक, बस में कुल 37 लोग थे. हादसा तब हुआ जब बस माजातलान से लॉस मोचिस शहर जा रही थी. राज्य नागरिक सुरक्षा कार्यालय के निदेशक रॉय नवरेटे की ओर से बताया गया कि हादसा बंदरगाह शहर माजातलान के पास एलोटा टाउनशिप में हुआ. घायलों को इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया, जबकि हादसे के कारणों की जांच-पड़ताल फिलहाल की जा रही है

हादसे के बाद के आए फोटो में दिखा सिर्फ बस का ढांचा इस बीच, ‘एन प्लस न्यूज’ की खबर में बताया गया कि जिस तटीय राजमार्ग पर यह हादसा हुआ, वह समुद्र तट के सामने वाले शहरों माजातलान और लॉस मोचिस को जोड़ता है. हादसे के बाद राजमार्ग पर वाहनों का संचालन रोकना पड़ा. दुर्घटना के बाद की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं, जिनमें देखा गया कि बस हादसे के बाद बुरी तरह जल चुकी थी. जलने के बाद बस का सिर्फ ढांचा ही नजर आ रहा था.

सूचना पर फौरन मौके पर पहुंची थी आपातकालीन टीम चश्मदीदों के हवाले से एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि हादसे की सूचना मिलते ही आपातकालीन टीम मौके पर भेजी गई जिसने राहत-बचाव कार्य शुरू किया. वैसे, कुछ रिपोर्टस की मानें तो मेक्सिको में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम हो चुकी हैं. अक्सर तेज गति, खराब वाहन या ड्राइवर की थकान की वजह से ऐसी दुर्घटनाएं हो रही हैं. हाल के वर्षों में देश के राजमार्गों पर मालवाहक ट्रकों से होने वाली दुर्घटनाएं बढ़ी हैं. जुलाई 2023 में हुए एक सड़क हादसे में 29 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में एक यात्री बस दक्षिणी राज्य ओक्साका में पहाड़ी सड़क से फिसलकर एक खाईं में गिर गई थी.

 

 

 

 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!