खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

भारत ने इसमें से 22 टेस्ट जीते हैं, जबकि इंग्लिश टीम को 15 मैचों में जीत मिली

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया की नजर सीरीज में वापसी करने पर होगी। इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट 28 रन से अपने नाम किया था। बेन स्टोक्स की टीम ने भारत को उन्हें की चाल में फंसा लिया था। स्पिन ट्रैक पर भारतीय बल्लेबाज चौथी पारी में लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रहे थे। अब भारतीय टीम विशाखापत्तनम में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगी। हालांकि, रोहित एंड कंपनी को इस मैच में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की कमी खलेगी।रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। वहीं, विराट कोहली और मोहम्मद शमी पहले से टीम के साथ नहीं हैं। ऐसे में युवा दम पर टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसे इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिलता है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने गुरुवार को ही प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी। टीम में दो बदलाव किए गए हैं। मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन और चोटिल जैक लीच की जगह शोएब बशीर खेलते दिखेंगे।भारत और इंग्लैंड के बीच रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें अब तक टेस्ट में 132 मैचों में आमने-सामने आ चुकी हैं। टीम इंडिया ने इसमें से 31 मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड की टीम को 51 मुकाबलों में जीत मिली है। 50 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच 65 टेस्ट खेले गए हैं। भारत ने इसमें से 22 टेस्ट जीते हैं, जबकि इंग्लिश टीम को 15 मैचों में जीत मिली है। 28 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच कहां खेला जाएगा? भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस राजशेखर रेड्डी ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच कितने बजे शुरू होगा?
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी सुबह 9:00 बजे होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा। यहां आप अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकते हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच आप ऑनलाइन जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके साथ ही इस सीरीज से जुड़ी खबरें Amarujala.com पर पढ़ सकते हैं।

इंग्लैंड प्लेइंग-11: जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोकस (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/वॉशिंगटन सुंदर।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!