खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई

इन्हीं तैयारियों के बीच इस वर्ल्ड कप की टिकट भी आईसीसी द्वारा जारी कर दी गई है.

साल 2024 के शुरुआत के साथ ही फैंस को हर दिन एक से बढ़कर एक क्रिकेट के मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. इन्हीं मुकाबलों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है. वर्ल्ड कप के इन टिकटों की बिक्री पब्लिक टिकट बैलेट के तहत की जा रही है. ऐसे में आम फैंस को भी टिकट मिलने की पूरी गुंजाइश है.

क्या है टी20 वर्ल्ड कप टिकट के दाम   1 जून से 29 तक अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख टिकट जारी किए गए हैं. टिकटों की कीमत की बात करें तो अलग-अलग कैटेगेरी के अनुसार इसके दाम अलग-अलग रखे गए हैं.आईसीसी द्वारा जारी की गई टिकटों के सबसे कम दाम 6 डॉलर (500 रुपये) रखी गई है. वहीं सबसे महंगी टिकट का दाम 25 डॉलर (2071 रुपये) रखा गया है. ऐसे में अगर आप टी20 वर्ल्ड कप का मजा स्टेडियम में जाकर उठाना चाहते हैं तो आप t20worldcup.com की वेबसाइट पर जाकर अपने टिकट बुक कर सकते हैं. आईसीसी द्वारा बताए गए नियमों के अनुसार एक व्यक्ति एक आईडी से एक मैच में अधिक से अधिक 6 टिकट बुक कर सकता है. इस तरह से कोई भी व्यक्ति अलग-अलग मैचों के लिए टिकट बुक कर सकता है.

भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट कितने में खरीद सकेंगे?  भारत और पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए फैंस को अच्छी खासी रकम चुकानी होगी. अगर प्रीमियम कैटेगरी के टिकट के दाम को देखें तो यह 175 डॉलर रखा गया है. यह भारतीय मुद्रा में 14450 रुपए होंगे. वहीं स्टैंडर्ड प्लस के लिए 25000 रुपए देने होंगे. भारत-पाकिस्तान मैच की सबसे महंगी टिकट 33000 रुपए की है. यह स्टैंडर्ड कैटेगरी की है.

भारत और पाकिस्तान की टक्कर का इंतजार टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी होना है. दरअसल, भारतीय टीम ग्रुप ए में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ है. भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप के अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. हालांकि फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का इंतजार है जो 9 जून को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!