शिक्षा

औरैया के रहने वाले सार्थक पांडेय को सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम से पहली नौकरी हासिल

3 महीने तक ऑनलाइन टूल्स एंड मॉड्यूल्स सीखने के बाद ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए सफलता ऑफिस

औरैया के रहने वाले सार्थक पांडेय को सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम से पहली नौकरी हासिल हो गई है। अपनी सक्सेस स्टोरी बयां करते हुए सार्थक ने बताया कि मेरे पिता एक शिक्षक हैं। मैने बीएससी कम्प्यूटर साइंस की डिग्री हासिल की है। मेरे पास डिग्री तो थी पर रास्ता नहीं था कहीं जाने के लिए। कम्प्यूटर साइंस में होने के नाते कोडिंग, ग्राफिक डिजाइन मैं काफी पहले से कर रहा था। साथ ही बचपन से मैं पढ़ाई में भी काफी अच्छा रहा हूं। लेकिन मेरे पास कोई रास्ता नहीं था। मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था किस फील्ड में कॅरिअर बनाउं, क्या करूं क्या न करूं। फिर एक दिन मैंने अमर उजाला में सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स का एड देखा। फिर इसके लिए मैंने एप्लाई किया वहां पर मेरी बात हुई। यहां 3 महीने तक ऑनलाइन टूल्स एंड मॉड्यूल्स सीखने के बाद मुझे ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए सफलता ऑफिस आने का मौका मिला।

यहां मुझे प्रीती मैंम, पुष्पेंद्र सर, शिखर सर की गाइडेंस में बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। मैंने डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में स्टडी करते हुए कोडिंग, ग्राफिक डिजाइन को और बेहतर तरीके से समझा, डिजिटली मार्केटिंग का मुझे पूरा आइडिया हो गया कि कैसे डिजिटल मार्केटिंग की जाती है। सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की बदौलत आज मैं मैचबॉक्स मीडिया में सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर पहली जॉब हासिल करने में सफल रहा हूं। इससे मैं बहुत खुश हूं मेरा परिवार बहुत खुश है और इसके लिए मैं पूरी सफलता टीम का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

सिर्फ डिग्री होना काफी नहीं : सार्थक

हम क्या करते हैं बीए बीएससी, बीटेक जैसी कोई भी डिग्री हासिल करके नौकरियों का इंतजार करते हैं जबकि हमें कोई न कोई स्किल हासिल करके अपने लिए नौकरी के अवसरों का निर्माण करना चाहिए। कोरोना जैसी महामारी जब आयी तब जरूर लोगों के साथ परेशानी हुई होगी कि वह कौन सी नौकरी करें कौन सी नहीं। लेकिन उसके जाने के बाद मैंने भी ये तय करना था कि किस फील्ड में मैं काम कर सकता हूं। जिसमें सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स ने मेरी मदद की।

डिजिटल मार्केटिंग सैलरी

स्किल्स मैटर करती हैं

आज के डिजिटल वर्ल्ड में डिग्रियां मैटर नहीं करती स्किल्स मैटर करती हैं। देश में लाखों ऐसे युवा हैं जो बीए, बीकॉम, बीएससी करके बैठे उनके अंदर स्किल्स नहीं हैं। मैं उन्हें सजेस्ट करना चाहूंगा कि वह सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से डिजिटल सेक्टर की नौकरियों के काबिल बन सकते हैं।

आपको क्यों सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग

  • भारी डिमांड : आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में स्किल्ड युवाओं की भारी डिमांड है। लिंक्डइन के अनुसार ऑनलाइन मार्केटिंग सेक्टर 2024 में लाखों युवाओं के लिए नौकरी के दरवाजे खोल रहा है। क्योंकि हर कंपनी, हर ब्रांड ऑनलाइन मार्केटिंग पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।
  • हाई पेइंग जॉब्स : डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में स्किल्ड युवाओं की कमी होने के कारण इस फील्ड में करिअर बना रहे युवाओं को आकर्षक सैलरी पर नौकरी दी जा रही है।
  • फास्ट ग्रोइंग इंडस्ट्री : डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री इस समय सबसे तेजी से ग्रोथ कर रही है। आने वाले 4 सालों में इस इंडस्ट्री के 75 हजार करोड़ के बनने के आसार हैं।
  • बेटर जॉब सिक्यूरिटी : इस क्षेत्र में काम करने जा रहे युवाओं को नौकरी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब ऑनलाइन टिकटिंग से लेकर, कपड़ा, इलेक्ट्रिक सामान व राशन डिलीवरी तक अधिकांश काम ऑनलाइन ही रहे हैं।

मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम की खूबियां

  • 100 फीसद प्लेसमेंट अपॉरचुनिटी
  • 150 घंटे लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस
  • 40 लर्निंग टूल्स
  • 20+ मॉड्यूल्स
  • 10 केस स्टडीज
  • गूगल सर्टिफाइड अनुभवी फैकल्टी द्वारा प्रशिक्षण
  • साप्ताहिक डाउट क्लीयरिंग सेशन
  • इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के साथ मास्टर क्लास
  • कम्प्लीमेंट्री कोर्स-सॉफ्ट स्किल्स
  • डिजिटल मार्केटिंग ई बुक
  • डिजिटल मार्केटिंग मॉक टेस्ट

सफलता के साथ बनाएं अपना कॅरिअर

देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार कॅरिअर बनाएं।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!