खेल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर सवाल उठते रहे.

विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी में बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौट रहे

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर सवाल उठते रहे. खासकर, टेस्ट मैचों में शुभमन गिल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. आलोचक लगातार शुभमन गिल पर निशाना साधते रहे. लेकिन अब शुभमन गिल ने बल्ले से अपने आलोचकों को जवाब दिया है. दरअसल, विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी में बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौट रहे हैं, लेकिन शुभमन गिल ने एक छोड़ को मजबूती से थामे रखा है.

शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब  खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 4 विकेट पर 144 रन है. इस तरह भारतीय टीम की बढ़त 287 रनों की हो गई है. शुभमन गिल 84 गेंदों पर 67 रन बनाकर खेल रहे हैं. अब तक उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया है. ऐसा माना जा रहा है कि जिस मोड़ पर टेस्ट खड़ा है, ऐसे में शुभमन गिल की पारी निर्णायक साबित हो सकती है. रोहित शर्मा के अलावा यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए, लेकिन शुभमन गिल लगातार अंग्रेज गेंदबाजों का जमकर सामना कर रहे हैं.

अब तक विशाखापट्टनम टेस्ट में क्या-क्या हुआ? इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 396 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए ओपनर यशस्वी जयसवाल ने 209 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में इंग्लैंड टीम 253 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को 143 रनों की बढ़त मिली थी. वहीं, अब भारतीय टीम की बढ़त 288 रनों की हो गई है. इस वक्त भारत के लिए शुभमन गिल और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!