खेल

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल तीन पायदान का फायदा पहुंचा

भारत का जीत प्रतिशत 52.77 हो गया है. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में अब तक 6 टेस्ट खेल चुकी

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलंगा लगाई है. विशाखापटनम टेस्ट से पहले टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर थी, लेकिन अब जीत के बाद रोहित ब्रिगेड दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. भारत ने इंग्लैंड को विशाखापटन में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रनों से हराया. इस जीत के साथ यानी, भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल तीन पायदान का फायदा पहुंचा है. इंग्लैंड को हराने के बाद भारत का जीत प्रतिशत 52.77 हो गया है. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में अब तक 6 टेस्ट खेल चुकी है, जिसमें उन्होंने 3 में जीत दर्ज की है, 2 गंवाए और 1 ड्रॉ पर खत्म हुआ. टेबल में ऑस्ट्रेलिया अव्वल नंबर पर है. कंगारू टीम ने अब तक 10 टेस्ट खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने 6 में जीत हासिल की है, 3 गंवाए और 1 ड्रॉ करवाया है. ऑस्ट्रेलिया 55.00 प्रतिशत जीत के साथ पहले नंबर पर है.

ऐसे हैं टेबल के टॉप-5  ऑस्ट्रेलिया नंबर वन और भारत नंबर दो पर मौजूद है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर मौजूद है, जिन्होंने 2 में से 1 मुकाबला जीता है. आगे बढ़ते हुए न्यूज़ीलैंड चौथे और बांग्लादेश पांचवें नंबर पर है. न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश ने भी 2 में 1-1 मुकाबला जीता है.

भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, सीरीज़ में की बराबरी  विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी. 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 292 रनों पर ही ढेर हो गई. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है. इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेला गया पहला मुकाबला अपने नाम किया था. अब सीरीज़ का अगला और तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!