राजनीति

 भारत सरकार ने 3 लोगों को भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान क‍िया

भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर कहा कि वे राष्ट्रीय प्रतीक और देश के गौरव हैं

भारत सरकार ने शुक्रवार (9 फरवरी) को 3 लोगों को भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान क‍िया. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी. पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह और महान कृष‍ि वैज्ञान‍िक डॉ. एस एम स्वामीनाथन को यह सम्‍मान द‍िया जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्‍न देने पर कांग्रेस नेता मधु गौड़ यास्खी ने प्रत‍िक्र‍िया व्‍यक्‍त करते हुए कहा है क‍ि सोनिया गांधी प्रधानमंत्री बन सकती थी लेक‍िन उन्होंने कांग्रेस के लिए उनके (पीवी नरसिम्हा राव) सम्‍मान, समर्पण और बुद्धिमत्ता को अहम‍ियत दी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, कांग्रेस नेता मधु गौड़ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्रियों चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर कहा कि वे राष्ट्रीय प्रतीक और देश के गौरव हैं.

‘नरसिम्हा राव ने देश को आर्थिक रूप से ऊपर उठाया’ कांग्रेस नेता ने सोन‍िया गांधी के प्रधानमंत्री नहीं बनने और पीवी नरस‍िम्‍हा राव को लेकर कहा, “उन्होंने (सोन‍िया गांधी) कहा था कि नरसिम्हा राव को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. उस वक्‍त देश में आर्थिक तौर पर खलबली मची हुई थी. उन्होंने देश को आर्थिक रूप से ऊपर उठाया और अर्थव्‍यवस्‍था में बड़े सुधार लेकर आए. उन्होंने इसको उठाने में बड़ा योगदान दिया.

पूर्व पीएम स‍िंह ने क‍िया था अर्थव्यवस्था का निर्माण’ पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन स‍िंह को लेकर भी कांग्रेस नेता ने कहा कि आज मौजूदा समय में जो व‍िकास देख रहे हैं उसका श्रेय मनमोहन स‍िंह को जाता है. वह उस वक्‍त देश के व‍ित्त मंत्री रहे. उन्होंने मिलकर इस देश की अर्थव्यवस्था का निर्माण किया था. बीजेपी केवल इसमें कड़‍िया जोड़ कर दावा कर रही है क‍ि यह सब उनकी वजह से है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!