मनोरंजन

रश्मि देसाई को टीवी सीरियल उतरन की तपस्या के नाम से आज भी घर-घर में जाना जाता है

13 फरवरी को रश्मि देसाई अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं.

रश्मि देसाई, टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं. एक्ट्रेस ने कई टीवी सीरियल में काम किया. साथ ही कई रियलिटी शोज का हिस्सा बनीं. टीवी के साथ ही एक्ट्रेस ने असमिया, मराठी, गुजराती और भोजपुरी फिल्मों में भी नाम कमाया. प्रोफेशनल लाइफ में स्ट्रगल के साथ ही एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार-चढ़ाव आए. लेकिन, रश्मि ने हर मुश्किल का सामना किया. इन सभी दिक्कतों को पीछे छोड़कर रश्मि देसाई एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं. टीवी की तपस्या से मिली पहचान रश्मि देसाई ने टीवी इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. रश्मि को टीवी की दुनिया में पहचान कलर्स टीवी के शो उतरन से मिली. टीवी सीरियल उतरन में रश्मि ने तपस्या का किरदार निभाया. रश्मि का ये किरदार इतना पॉपुलर हुआ कि उन्हें घर-घर में तपस्या के नाम से ही जाना जाने लगा. साल 2008 में शुरू हुआ ये सीरियल 7 साल तक चला. तपस्या से मिली पॉपुलेरिटी के बाद रश्मि ने एक-के-बाद-एक कई शोज किए.

सीरियल से लेकर रियलिटी शोज तक रश्मि का जलवा रश्मि देसाई उतरन सीरियल के बाद दिल से दिल तक, तंदूर, रात्रि के यात्री, अधूरी कहानी हमारी, नागिन, महासंगम, तारी धुन लागी रे, उड़ान जैसे कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. हर शो में रश्मि ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी. रश्मि की पॉपुलेरिटी को देखते हुए एक्ट्रेस को कई रियलिटी शोज भी ऑफर हुए. रश्मि देसाई बिग बॉस के सीजन 13 और 15 में नजर आ चुकी हैं. वहीं, नच बलिए और झलक दिखला जा में भी रश्मि ने अपना जलवा बिखेरा.

पर्सनल लाइफ में झेला दुख रश्मि देसाई ने एक्टिंग की दुनिया में खूब नाम कमाया. लेकिन, एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ में कई मुश्किलें आईं. एक्ट्रेस का दिल प्यार में दो बार टूट चुका है. एक्ट्रेस ने साल 2012 में उतरन के को-स्टार नंदीश संधु का हाथ थामा था. लेकिन इन दोनों की शादी में 4 साल बाद ही दरार हो गई और साल 2016 में रश्मि, नंदीश से अलग हो गईं.

बिग बॉस के घर में भी टूटा दिल रश्मि देसाई बिग बॉस 13 का हिस्सा बनीं. इस रियलिटी शो में रश्मि को फिर एक बार प्यार हुआ. अरहान खान के साथ उनका रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा. बिग बॉस के घर में ही अरहान ने रश्मि को प्रपोज किया. लेकिन अरहान की शादी और एक बच्चे के बारे में रश्मि नहीं जानती थी. जब शो के होस्ट सलमान खान ने  इस बात का खुलासा किया, तो इस बात को सुनकर रश्मि हैरान रह गईं. इसके बाद रश्मि ने अरहान से रिश्ता तोड़ने का फैसला कर लिया.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!