क्राइम

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली में रविवार को हल कॉपी के साथ सॉल्वर पकड़ा

बिहार के अभ्यर्थी ने शातिर बुद्धि से मोबाइल का सारा डेटा डिलीट कर दिया

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली में रविवार को हल कॉपी के साथ सॉल्वर पकड़ा गया। पकड़े गए बिहार के अभ्यर्थी ने शातिर बुद्धि से मोबाइल का सारा डेटा डिलीट कर दिया है। अब पुलिस डेटा की रिकवरी करेगी। यह तरीका है जिससे राज खुल सकता है। एक्सपर्ट जल्द ही कामयाबी मिलने का दावा कर रहे हैं। उधर पुलिस भी परीक्षा केंद्र के बाहर सक्रिय मोबाइल के बारे में जानकारी जुटा रही है।जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को डॉ. किरन सौजिया एकेडमी में बिहार के अभ्यर्थी रवि प्रकाश सिंह निवासी बरुना थाना नारायणपुर जिला भोजपुर बिहार को पकड़ा गया था। उसके पास दो कागज मिले थे। इनमें पुलिस भर्ती परीक्षा में आए 150 सवालों में से 114 सवालों के सही जवाब लिखे थे।

परीक्षा केंद्र के बाहर फोन पर मिला था सॉल्व पेपर पूछताछ में पता चला था कि सॉल्व पेपर उसे परीक्षा केंद्र के बाहर फोन पर मिला था। पुलिस रवि को मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सॉल्व कॉपी का राज खोलने के लिए अब अभ्यर्थी के मोबाइल से डिलीट किए गए डाटा की रिकवरी की जा रही है।

जल्द डेटा रिकवर होने की उम्मीद

इसके लिए एक्सपर्ट की एक टीम काम कर रही है। जल्द ही डेटा रिकवर भी हो जाएगा। वहीं एक टीम पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर सक्रिय रहे मोबाइल नंबरों के बारे में भी जांच पड़ताल कर रही है। अभ्यर्थी के फोन से की गई व्हाट्सएप कॉल के बारे में सूची बनाकर जांच की जा रही है।

आसपास के जिलों की पुलिस से भी संपर्क

जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान सॉल्व कॉपी मिली। वहीं छह सॉल्वर भी गिरफ्तार किए गए। वहीं आसपास के जनपद में भी इसी तरह के मामले में सामने आए। मैनपुरी पुलिस पहले से ही इटावा और एटा पुलिस से संपर्क स्थापित किए हुए है। सूत्रों का कहना है कि अब अन्य जनपद की पुलिस से भी संपर्क साधा गया है। सभी पकडे़ गए सॉल्वर के बीच कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों ने अभी तक चल रही जांच व कार्रवाई को लेकर कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!