अलीगढ़

जिलाधिकारी विशाख जी0  की अध्यक्षता में किसान दिवस का हुआ आयोजन

जिलाधिकारी ने अन्नदाता किसानों के विचारों को भी जाना और प्राप्त शिकायतों, समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए

अलीगढ़ जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में बहुद्देश्यीय किसान कल्याण केंद्र क्वार्सी फ़ार्म में किसान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अन्नदाता किसानों के विचारों को भी जाना और प्राप्त शिकायतोंसमस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। किसान दिवस में गौ संरक्षणप्राकृतिकजैविक एवं गौ आधारित खेतीआईजीआरएस पर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समयबद्धता से निस्तारण के साथ ही अधिकारियों द्वारा विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अधिशासी अभियंता सिंचाई के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए गए।

किसानों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान दिवस का आयोजन किया जाता है। बुधवार को बहुद्देश्यीय किसान कल्याण केंद्र क्वार्सी फॉर्म में किसान दिवस का आयोजन किया गया। किसान दिवस के उपरांत डीएम ने शोध प्रक्षेत्र का डीडी प्रमोद के साथ निरीक्षण किया और जिले के कृषकों को प्रक्षेत्र पर नियमित भ्रमण कराने का निर्देश दिया गया किसान दिवस में एडीएम प्रशासन पंकज कुमारउप निदेशक कृषि यशराज सिंहजिला कृषि अधिकारी अमित जायसवालभूमि संरक्षण अधिकारी दिव्या मौर्यामुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमारएआर कोऑपरेटिव कृष्ण कुमारडीएचओ धीरेंद्र कुमारएक्सईएन विद्युत एवं अन्नदाता किसान बन्धु उपस्थित रहे।

—-

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!