विदेश

रूस में विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत पर बवाल मचा हुआ

अमेरिकी नेता जो बाइडन के साथ कई पश्चिमी नेता ने व्लादिमीर पुतिन पर नवलनी की मौत का आरोप लगाया

रूस में विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत पर बवाल मचा हुआ है. इसी बीच वलनी की टीम के नेता ने रूसी अधिकारी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा रूसी अधिकारी धमकी दे रहे हैं कि अगर नवलनी का परिवार उनका अंतिम संस्कार बंद कमरे में करने को तैयार नहीं होता है तो वह शव को आर्कटिक जेल कॉलोनी के मैदान में दफना देंगे, जहां उनकी मृत्यु हुई थी.एलेक्सी नवलनी की पिछले हफ्ते तीन साल जेल में काटने के बाद से मौत हो गई, जिसके बाद से अमेरिकी नेता जो बाइडन के साथ कई पश्चिमी नेता ने व्लादिमीर पुतिन पर नवलनी की मौत का आरोप लगाया.कई रूसी नेताओं ने अधिकारियों से नवलनी के शव को उनकी मां को सौंपने का आग्रह किया. जो बीते शनिवार उत्तरी साइबेरिया की जेल कॉलोनी में पहुंची थी. नवलनी की प्रवक्ता किरा यर्मिश ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि जेल पहुंचने से पहले नवलनी की मां को एक जांचकर्ता का कॉल आया था और उन्होंने उन्हें अल्टीमेटम दिया था.उन्होंने कहा कि नवलनी की मां को तीन घंटे का समय दिया गया था, ताकि वह यह तय कर सके कि बेटे का अंतिम संस्कार बंद कमरे में करना है या फिर नवलनी के शव को जेल कॉलोनी में ही दफना दिया जाएगा.

अंतिम संस्कार बंद कमरे में करने से किया इनकार यर्मिश ने कहा कि नवलनी की मां ल्यूडमिला नवलनाया ने बेटे के शव का अंतिम संस्कार बंद कमरे में करने से इनकार कर दिया था और कहा कि रूसी अधिकारियों के पास यह तय करने का कोई अधिकार नहीं है कि उनके बेटे का शव कब और कहां दफनाया जाए.

पुतिन से की शव को सौंपने की अपील नवलनी की मां ने अपने बेटे के शव को न देने को लेकर रूसी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया है जिसकी सुनवाई 4 मार्च को की जाएगी. उन्होंने पुतिन से अपील की है कि वो शव को उन्हें सौंप दें ताकि वह सम्मान के साथ अपने बेटे का अंतिम संस्कार कर सकें.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!