क्राइम

दिल्ली के टिगरी इलाके में 42 वर्षीय एक व्यक्ति के ऊपर आवारा गाय ने हमला कर दिया.

मृतक, जो एक फाइनेंसर के रूप में काम करते थे, के परिवार में पत्नी और 7 और 13 साल के दो बेटे हैं. 

दक्षिणी दिल्ली के टिगरी (Tigri) इलाके में अपने बच्चे के लिए स्कूल बस का इंतजार कर रहे 42 वर्षीय एक व्यक्ति की आवारा गाय के हमले में मौत हो गई. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, गाय खानपुर के रहने वाले सुभाष कुमार झा को घायल कर रहा है. यही नहीं जब सुभाष कुमार झा सड़क पर पड़े थे, तो जानवर उन्हें अपने खुरों से कुचल रही थी.वीडियो में सुभाष कुमार झा के बेटे को भी मदद के लिए चिल्लाते देखा जा सकता है. गाय ने झा को काटने के बाद उनकी छाती और सिर पर कई बार हमला किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, पास खड़े लोगों ने गाय को लाठियों से मारकर सुभाष कुमार झा को बचाने की कोशिश की. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना गुरुवार सुबह करीब आठ बजे देवली मोड़ में जसपाल मार्ट के पास हुई, जब झा अपने बेटे के स्कूल जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे.  मृतक, जो एक फाइनेंसर के रूप में काम करते थे, के परिवार में पत्नी और 7 और 13 साल के दो बेटे हैं.

सुभाष कुमार झा अररिया के रहने वाले थे
मृतक के चचेरे भाई मनोरंजन ने बताया कि वह अपने छोटे बेटे को स्कूल छोड़ने गए थे और बस का इंतजार कर रहा थे, तभी एक आवारा गाय ने उस पर हमला कर दिया. मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि, सुभाष कुमार झा बिहार के अररिया जिले के मूल निवासी थे और 2000 से इस इलाके में रह रहे थे  मनोरंजन ने कहा, उनका बड़ा बेटा 9वीं कक्षा में पढ़ता है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पहले भी इसी तरह के जानवरों के हमले हुए हैं, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं, लेकिन कोई मौत नहीं हुई है. स्थानीय लोगों ने आवारा मवेशियों की समस्या के लिए इलाके में चल रही अवैध डेयरियों को जिम्मेदार ठहराया.

पुलिस ने इलाके में आवारा जानवरों की समस्या को स्वीकारा
वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने इलाके में आवारा जानवरों की समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि उन्होंने इसकी जानकारी नगर निगम को दे दी है. हमें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह गाय थी या बैल और यह भी पता लगाना बाकी है कि इसका मालिक कोई था. वहीं अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद झा को बत्रा अस्पताल ले जाया गया जहां शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. पोस्टमार्टम के बाद उनका शव उनके परिवार को सौंप दिया गया. फॉरेंसिक विभाग के वरिष्ठ रेजिडेंट डॉ. बलराज ने कहा कि झा की पसलियों में कई फ्रैक्चर हुए हैं और उनके सिर, हृदय और फेफड़ों पर चोटें आई हैं.डॉ. बलराज ने कहा कि मृतक के पेट में कुछ रक्तस्राव भी हुआ. दिल्ली नगर निगम ने एक बयान में कहा कि पशु चिकित्सा विभाग की एक टीम ने खानपुर क्षेत्र के दक्षिणी क्षेत्र में नौ जानवरों को पकड़ा है. इसमें कहा गया है कि वह इलाके में संचालित अवैध डेयरियों के बिजली और पानी के कनेक्शन काट देगी और उन्हें सील कर देगी. झा के मित्र राहुल राज ने इस घटना के लिए नगर निगम अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया, उन्होंने कहा कि वे लोगों को अपने मवेशियों को सड़कों पर खुला छोड़ने से रोकने में विफल रहे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!