शिक्षा

महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिस कुछ दिन पहले जारी किया

 31 मार्च 2024. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

महाराष्ट्र पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिस कुछ दिन पहले जारी किया था. इन वैकेंसी के लिए आवेदन कल यानी 5 मार्च 2024 दिन मंगलवार से शुरू होंगे. वे कैंडिडेट्स जो महाराष्ट्र पुलिस के कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ये पद पुलिस कॉन्सटेबल, पुलिस कॉन्सटेबल ड्राइवर और जेल कॉन्सटेबल के हैं. पुलिस की नौकरी चाहते हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.महाराष्ट्र पुलिस कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन कल से शुरू होंगे और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 31 मार्च 2024. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इसके साथ ही ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे.महाराष्ट्र पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जा सकते हैं

कौन कर सकता है अप्लाई इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या बारहवीं पास की हो. योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. जनरल कैटेगरी के लिए एज लिमिट 18 से 28 साल है. योग्य होने पर ही आवेदन करें.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए शुल्क इस प्रकार है. ओपेन कैटेगरी को शुल्क के रूप में 450 रुपये देने होंगे. जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को 350 रुपये शुल्क देना होगा. सेलेक्ट होने पर सैलरी पे बैंड के मुताबिक  5200-20200 रुपये तक है. वहीं पे स्केल के मुताबिक ये 21700 – 69100 रुपये तक है.

कैसे होगा चयन

इन पद पर चयन कई राउंड की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे फिजिकल फिटनेस टेस्ट, स्किल टेस्ट/ड्राइविंग टेस्ट, लिखित परीक्षा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल होगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!