अलीगढ़

चैत्रा वी0 ने अलीगढ़ आयुक्त का संभाला कार्यभार

नवागत कमिश्नर चैत्रा वी0 ने कार्यभाल संभालने के बाद कमिश्नरी सभागार में अपर आयुक्त प्रशासन कंचन सरन के साथ मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू हुईं

अलीगढ़ 05 मार्च 2024 (सू0वि0) : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेट मेरठ की प्रबंध निदेशक चैत्रा वी0 ने आयुक्त अलीगढ़ मण्डलअलीगढ़ के तौर पर सोमवार की सांय पदभार ग्रहण किया। चैत्रा वी0 2007 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वह इससे पहले मण्डल के दो अन्य जिले कासगंज एवं हाथरस के साथ ही ललितपुरहापुड़सिद्धार्थनगर में बतौर जिलाधिकारी प्रशासनिक सेवाएं दे चुकी हैं। आप विशेष सचिव ग्राम्य विकास एवं माध्यमिक शिक्षा के साथ ही राज्य परियोजना निदेशक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान भी रही हैं।

नवागत कमिश्नर चैत्रा वी0 ने कार्यभाल संभालने के बाद कमिश्नरी सभागार में अपर आयुक्त प्रशासन कंचन सरन के साथ मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू हुईं। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का सकरात्मक अनुष्ठान कराने के साथ ही अलीगढ़ शहर की जल निकासी का वैज्ञानिक समाधान उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने बताया कि अपर आयुक्त मेरठ के तौर पर उद्योग विभाग का भी प्रभार संभाल चुकीं हैं जिसके अनुभव का अलीगढ़ में लाभ मिलेगा। एक जनपद-एक उत्पाद को आगे बढ़ाते हुए एक जनपद-दूसरा उत्पाद की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री सौर घर मुफ्त बिजली योजना के बारे में स्पष्ट किया कि ऐसा नहीं है कि यह योजना केवल घरेलू उपयोग के लिए ही हैइसका व्यावसायिक उपयोग भी किया जा सकेगाआवश्यकता योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार की है। शूटिंग में प्रदेश स्तर पर गोल्ड मेडलिस्ट रहीं कमिश्नर ने मण्डल में अन्तर्विभागीय समन्वय से खेलों को बढ़ावा देने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि मण्डल के दो जिलों में पूर्व में जिलाधिकारी के रूप में कार्यरत रहने से अलीगढ़ मण्डल की भौगोलिक एवं सामाजिक पृष्ठभूमि से अच्छी तरह वाकिफ हैं। शासकीय योजनाआें को प्राथमिकता व पारदर्शिता से धरातल पर उतारा जाएगा। अन्त में सहायक निदेशक सूचना संदीप कुमार ने पत्रकार बन्धुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!