क्राइम

कुशीनगर पुलिस ने मुठभेड़ में ईरानी गैंग के तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार

तीनों बदमाशों पर घोषित था इनाम,बदमाशों में एक पर 50 हजार व दो पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

कुशीनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान दो बदमाश घायल हुए हैं. पुलिस को सूचना मिली थी कि ईरानी गैंग किसी वारदात को अंजाम देने वाला है. जिस पर पुलिस ने सर्च अभियान शुरु किया. जिससे घबराकर बदमाशों ने पुलिस पर ही फायर कर दिया. जिले के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस व स्वॉट की संयुक्त टीम की सोमवार रात एक बजे ईरानी गिरोह के बदमाशों से मुठभेड़ हुई. गाजीपुर-भरपटिया मार्ग के पास हुए मुठभेड़ में गिरोह के तीन सदस्य दबोचे गये. जवाबी फायरिंग में दो बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पकड़े गए बदमाशों में एक पर 50 हजार व दो पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. आरोपियों के पास से असलहा और 3.20 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई.

आरोपियों के पास से लूट का माल बरामद
एसपी धवल जायसवाल ने कहा कि मुठभेड़ में फर्रूखाबाद के ठंडी सड़क निकट निवासी सुल्तान उर्फ यासीन और समीर अब्बास उर्फ वसीम अली पुलिस की गोली से घायल हो गए. सुल्तान पर 50 हजार और समीर पर 25 हजार का इनाम घोषित था. गिरोह का तीसरा सदस्य 25 हजार का इनामी बिहार के थावे विदेशी टोला का रहने वाला नमाजी अली है. उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से दो बाइक, 3.20 लाख नकदी, तीन तमंचा, कारतूस, दाहूगंज बाजार से चोरी किए गए आभूषण बरामद किया गया है.

बदमाशों के खिलाफ कई थानों में दर्ज हैं केस 
एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ फर्रुखाबाद, मैनपुरी, लखनऊ के विभिन्न थानों, गोरखपुर, नेबुआ नौरंगिया और तमकुहीराज में केस दर्ज हैं. कुछ दिन पहले तमकुहीराज के दाहूगंज में सराफा व्यवसायी की दुकान से सात लाख के आभूषण की चोरी भी इसी गिरोह ने की थी. इस गिरोह का नेटवर्क महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक फैला है. तीनों को गिरफ्तार करने वाली स्वॉट, सर्विलांस और पुलिस टीम को एडीजी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!