व्यापार

बायजू रविंद्रन ने कर्मचारियों को लिखा पत्र

बायजू के कर्मचारियों को 10 मार्च तक वेतन मिल जाएगी. मगर, अब कंपनी मैनेजमेंट ने स्पष्ट कर दिया

संकट में फंसी एडटेक कंपनी बायजू के कर्मचारियों के लिए एक और बुरी खबर है. इस महीने उनकी वेतन फिलहाल नहीं मिल पाएगी. पहले दावा किया गया था कि बायजू के कर्मचारियों को 10 मार्च तक वेतन मिल जाएगी. मगर, अब कंपनी मैनेजमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल वेतन देने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं. इसके चलते लगभग 20 हजार कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है.बायजू के फाउंडर बायजू रविंद्रन (Byju Raveendran) ने एक भावुक पत्र लिखकर कर्मचारियों को यह दुखद जानकारी दी है. उन्होंने कर्मचारियों से माफी मांगते हुए लिखा कि हम वेतन देने के लिए पैसे की व्यवस्था न कर पाने के लिए माफी मांगते हैं. यह समस्या बाहरी दबाव के चलते खड़ी हुई है.बेंगलुरु स्थित एडटेक कंपनी पिछले कई महीनों से कर्मचारियों को समय से सैलरी नहीं दे पा रही है. कंपनी के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी बेसब्री से 10 मार्च का इंतजार कर रहे थे. मगर, अब उन्हें नहीं पता कि सैलरी कब आएगी.

रविंद्रन और कई शेयरहोल्डर्स में चल रहे विवाद

कंपनी को लेकर बायजू रविंद्रन और कई शेयरहोल्डर्स में विवाद चल रहे हैं. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की बेंगलुरु बेंच ने बायजू को निर्देश दिया है कि निवेशकों से चल रहे विवाद का निपटारा होने तक वह राइट्स इश्यू से मिले लगभग 25 से 30 करोड़ डॉलर को अलग रखे. इसके चलते फंड का इस्तेमाल नहीं हो सकता और न ही सैलरी के लिए पैसों का इंतजाम हो पाया. सूत्रों के मुताबिक, बायजू रविंद्रन ने बैंकों से कई बार चर्चा की लेकिन, वह पैसों का इंतजाम नहीं कर पाए.

10 मार्च को सैलरी का किया था वादा 

कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ बायजू रविंद्रन ने इससे पहले कर्मचारियों से कहा था कि उनकी सैलरी हर हाल में 10 मार्च तक मिल जाएगी. मगर, अब उन्होंने कुछ निवेशकों पर इसका दोष मढ़ दिया है. उन्होंने कहा कि हम फंड इकठ्ठा करने के बाद भी उसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. यह उन निवेशकों की वजह से ही हुआ है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!