विदेश

पाकिस्तान के ही कुछ लोगों का मानना है कि आज के समय में एटम बम के बजाय शांति की जरूरत है

नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और मालदीव जैसे छोटे देशों के पास तो एटम बम नहीं हैं

पाकिस्तान कहता है कि उसके पास न्यूक्लियर पॉवर है. पाकिस्तान दावा करता है कि वो इसके जरिए सभी इस्लामिक देशों की सुरक्षा करता है. वहीं पाकिस्तान के ही कुछ लोगों का मानना है कि आज के समय में एटम बम के बजाय शांति की जरूरत है. ‘नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और मालदीव जैसे छोटे देशों के पास तो एटम बम नहीं हैं, लेकिन वहां पाकिस्तान से ज्यादा खुशहाली है.’रीयल इंटरटेनमेंट टीवी के जरिए पाकिस्तान के फेमस यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों से बात की है. इस दौरान पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, पाकिस्तान के पास संस्कार नहीं है. वह अपने लोगों को झूठी शिक्षा देता है. पत्रकार ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘पाकिस्तान वैसे तो इस्लाम की बात करता है लेकिन इस्लामिक देश अफगानिस्तान में खूब कत्लेआम कराया.’ पाकिस्तान ने तालिबान की मदद करके वहां के मासूम लोगों की जिंदगियां ले ली. अब तालिबान के साथ भी रिश्ता ठीक नहीं है. पत्रकार ने कहा, भारत ने अफगानिस्तान में डैम, स्कूल, कॉलेज और हॉस्पिटल बनवाए, जबकि पाकिस्तान ने उनपर बम गिराए.

पाकिस्तान के मदारियों वाले खेल’ पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, ‘ये जन्नत, जहन्नुम, हूरें, 170 फीट वाली हूरें और शहादतें ये पाकिस्तान के मदारियों वाले खेल हैं.’ दुनिया के अन्य मुस्लिम देशों में इस तरह की बाते नहीं होती हैं. शख्स ने कहा जो गल्फ देश हैं उनके पास पाकिस्तान के लिए भीख तो जरूर है, लेकिन इनवेस्टमेंट भारत में करते हैं. क्योंकि भारत में इस्लामिक देश भी अपने को सुरक्षित समझते हैं. वेंटिलेटर पर पाकिस्तान
पाकिस्तान के पत्रकार ने कहा कि भारत चाहे तो नेपाल, भूटान और मालदीव जैसे देशों पर कुछ घंटों में कब्जा कर सकता है, लेकिन वह ऐसा नहीं करता है. क्योंकि भारत के पास संस्कार है, वह दूसरे देश की सीमा का इज्जत करता है. दूसरी तरफ पाकिस्तान उल्टा-सीधा काम करता है. पाकिस्तान आज वेंटिलेटर पर चला गया है, फिर भी यहां गजवा हिंद की बात चल रही है. पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, आज के समय में दुनिया को ‘लाइफ किलर्स नहीं बल्कि लाइफ सेवर्स’ की जरूरत है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!