शिक्षा

आईआईटी में नौकरी करने की इच्छा है तो आपके लिए अच्छी खबर है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास ने एक नोटिफिकेशन जारी कई पदों पर भर्ती निकाली

अभ्यर्थी इस अभियान के लिए 12 मार्च 2024 यानि आज तक आवेदन कर सकते हैं

आईआईटी में नौकरी करने की इच्छा है तो आपके लिए अच्छी खबर है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों पर भर्ती निकाली है. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट iitm.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस चल रही है . उम्मीदवार भर्ती के लिए फटाफट आवेदन कर लें आखिरी तारीख निकल जाने के बाद आपको आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा.इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 64 पदों को भरेगा. इस अभियान के जरिए जूनियर असिस्टेंट के 30 पद, कुक के 2 पद, ड्राइवर के 2 पद, सिक्यूरिटी गार्ड के 10 पद, जूनियर सुपरिटेंडेंट के 9 पद, असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर के 4 पद, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के 3 पद, स्पोर्ट्स ऑफिसर का 1 पद, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 2 पद व चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर का 1 पद भरा जाएगा.

IIT Madras Recruitment 2024: ये कर सकते हैं अप्लाई  इस अभियान के तहत जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले पद के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है. वहीं, ड्राइवर, सिक्यूरिटी गार्ड और कुक पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा पास होना चाहिए. एग्जाम में उम्मीदवार के 60 प्रतिशत अंक होने जरूरी है. उधर, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को फिजिकल एजुकेशन में ग्रेजुएट होना चाहिए. एग्जाम में उम्मीदवार के 60 फीसदी नंबर होने जरूरी है.

IIT Madras Recruitment 2024: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. हालांकि अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, दिव्यांगों और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है. अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!