एटा

ढोल नगाड़ों के साथ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को शहर में खाटू श्याम की निशान यात्रा निकाली

श्याम भक्तों ने जमकर गुलाल उड़ाया और रंगों में सराबोर होकर खूब थिरके

एटा। ढोल नगाड़ों के साथ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को शहर में खाटू श्याम की निशान यात्रा निकाली। इसमें होली की झलक देखने को मिली। श्याम भक्तों ने जमकर गुलाल उड़ाया और रंगों में सराबोर होकर खूब थिरके।श्री खाटू श्याम सेवा समिति के संयोजकत्व में ठंडी सड़क स्थित पथवारी मंदिर में परंपरागत तरीके से बाबा खाटू-श्याम का पूजन-अर्चन किया गया। इसके बाद निशान यात्रा में श्रद्धालुओं ने हारे का सहारा बाबा खाटू श्याम हमारा के जयकारों के साथ धर्म ध्वजाएं थाम लीं। बाबा की पताका फहराते हुए श्रद्धालु यात्रा में चल दिए।

ढोल-नगाड़ों के साथ निकली निशान यात्रा में लोगों ने नृत्य करते हुए जमकर गुलाल उड़ाया। जिस राहगीर पर भी रंग गिरा वह भी बाबा के रंग में रंगकर यात्रा में शामिल हो लिया। श्याम तेरे दर पर आया भक्त, तू ही है भक्तों का सहारा, कब आएगा मेरा सांवरिया, मैं हार जाऊं ये हो नहीं सकता, सजा दो घर को गुलशन सा, मेरे सरकार आए हैं आदि भजनों पर भक्त झूम रहे थे।
आसमान में उड़ता गुलाल और खाटू नरेश के जयकारों के संग सैकड़ों हाथों में निशान लहरा रहे थे। पवित्र अग्नि की ज्योति के साथ हर तरफ फूलों की वर्षा हो रही थी। बाबा श्याम की झांकी को देखने एवं पूजा-अर्चन करने को सड़क किनारे भक्तों की कतारें लगी हुई थीं।निशान यात्रा मेहता पार्क, घंटाघर, हाथी गेट, बली मोहम्मद चौराहा, कैलाश मंदिर, जीटी रोड होते हुए वापस ठंडी सड़क स्थित पथवारी मंदिर पर संपन्न हुई। सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड, प्रेमलता डेविड, पालिकाध्यक्ष सुधा गुप्ता, पंकज गुप्ता, राकेश वार्ष्णेय, पुनीत कुलश्रेष्ठ, रिंकु गुप्ता, प्रताप वीर, साजन देव, नीरज गुप्ता आदि रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!