मनोरंजन

दीप्ति नवल 70 और 80 के दशक की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक रही

प्रोफेशनल लाइफ में बेहद सक्सेसफुल दीप्ति की पर्सनल लाइफ काफी दर्द भरी रही.

दीप्ति नवल 70 और 80 के दशक की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक रही हैं.  उन्होंने चश्मे बद्दूर, कथा, साथ-साथ, अनकही, रंग बिरंगी, एक बार फिर, दामुल, कमला, जैसी कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. दीप्ति ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1978 में फिल्म ‘जुनून’ से की थी. देखते ही देखते वे पैरलल सिनेमा का एक बड़ा चेहरा बन गईं और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. हालांकि प्रोफेशनल लाइफ में बेहद सक्सेसफुल दीप्ति की पर्सनल लाइफ काफी दर्द भरी रही. उनकी असल जिंदगी की कहानी सुनकर आपका दिल दहल जाएगा.

दो साल में ही टूट गई थी दीप्ति की शादी
3 फरवरी 1952 को उदय सी नवल और उनकी पत्नी हिमाद्रि नवल के घर दीप्ति नवल का जन्म हुआ था. दीप्ति के पिता चाहते थे कि वह भी उनकी तरह एक पेंटर बनें लेकिन दीप्ति ने एक्टिंग को बतौर करियर चुना. दीप्ति के पिता की नौकरी जब न्यूयॉर्क की एक यूनिवर्सिटी में लग गई तो वे सब वहां शिफ्ट हो गए. 10 साल न्यूयॉर्क में रहने के बाद दीप्ति नवल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी लाइफ का नया चैप्टर शुरू करने लिए भारत आईं. फिल्मों में करियर शुरू करने के साथ-साथ दीप्ति की मुलाकात फिल्म मेकर प्रकाश झा से हुई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.फिर 1985 में दीप्ति ने  प्रकाश झा संग सात फेरे ले लिए. दोनों ने एक बेटी दिशा झा को भी गोद लिया था. लेकिन दो साल में ही दीप्ति और प्रकाश की शादी टूट गई.  हालांकि, इस जोड़े ने अपनी शादी के 15 साल बाद साल 2002 में ऑफिशियली तलाक लिया था.

दीप्ति नवल के बॉयफ्रेंड की कैंसर से हुई मौत
अपने पूर्व पति प्रकाश झा से अलग होने के बाद दीप्ति की लाइफ में फिर प्यार की एंट्री हुई. वे एक्टर विनोद पंडित से दिल लगा बैठी. दोनों ने अपने सीरियल ‘थोड़ा सा आसमान’ में साथ काम किया था. हालांकि दीप्ति  को उनका दूसरा प्यार नसीब नहीं हो सका और  विनोद को कैंसर ने उनसे छिन लिया.

विनोद पंडित से दीप्ति नवल ने क्यों नहीं की थी शादी
इससे पहले, जाने-माने पत्रकार सुभाष के झा के साथ एक साथ एक इंटरव्यू में  दीप्ति ने दिवंगत अभिनेता विनोद पंडित के साथ अपने रिलेशनशिप पर बात करते हुए कहा था.”मैं विनोद पंडित के साथ अपने रिश्ते में पूरी तरह से बंधी हुई थी. यहां तक ​​कि जब वह कैंसर से जूझने के बावजूद वे उनका बड़ा सहारा था. उनके लाइफ में आने के बाद, मेरी पहली पेंटिंग प्रदर्शनी हुई.उन्होंने मुझे फोटोग्राफी फिर से शुरू करने के लिए भी प्रोत्साहित किया और लिखने के लिए भी. उन्होंने मेरे धारावाहिक थोड़ा आसमान में मेरे पति की भूमिका निभाई. विनोद और मैं अक्सर एक साथ ट्रैवल करते थे. हम न्यूयॉर्क की पहाड़ियों पर जाते थे. हम कुछ पैसे कमाते थे, छुट्टियों पर खर्च करते थे और फिर वापस आते थे. हमारी सगाई कई सालों से हो रही थी. हम शादी करने से डरते थे, हम नहीं चाहते थे कि रोमांस खत्म हो जाए.”

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!