खेल

आईपीएल 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

मुंबई ने 17 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ क्वेना मफाका को मौका दिया

आईपीएल 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के ज़रिए मुंबई सीज़न की पहली जीत तलाश करेगी, जबकि पिछले दोनों मुकाबले जीत चुकी राजस्थान जीत की हैट्रिक लगाने की तरफ देखेगी. मुंबई ने पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गंवाया था. ऐसे में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन बदलाव ज़रूर करना चाहेगी. वहीं राजस्थान जीत के बाद भी प्लेइंग इलेवन बदल सकती है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई ने 17 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ क्वेना मफाका को मौका दिया था, जो पूरी तरह फेल साबित हुए थे. क्वेना ने 4 ओवर में 16.50 की इकॉनमी से 66 रन लुटाए थे और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला था. मुंबई ने ल्यूक वुड की जगह दक्षिण अफ्रीकी पेसर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी. अब राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में मुंबई की टीम क्वेना का पत्ता काट सकती है और एक बार फिर ल्यूक वुड शुरुआती 11 में दिख सकते हैं.

भी करेगी प्लेइंग XI में बदलाव? राजस्थान ने दो मैच खेले और दोनों में जीत दर्ज की. उन्होंने आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी थी. ऐसे में टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना तो नहीं चाहिए, लेकिन वह टीम को और मज़बूत बनाने के लिए बदलाव का सहारा ले सकते हैं.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, ल्यूक वुड.

इम्पैक्ट प्लेयर- गेराल्ड कोएत्ज़ी. राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, नांद्रे बर्गर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान.

इम्पैक्ट प्लेयर- शिमरोन हेटमायर.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!