व्यापार

देश में लग्जरी हाउसिंग की मांग किस कदर बढ़ती जा रही है उसका एक और उदाहरण गुरुग्राम के हाउसिंग मार्केट में देखने को मिला

हाउसिंग प्रोजेक्ट के लॉन्चिंग के महज तीन दिनों में 3,000 करोड़ रुपये फ्लैट्स बेच डाले.

देश में लग्जरी हाउसिंग की मांग किस कदर बढ़ती जा रही है उसका एक और उदाहरण गुरुग्राम के हाउसिंग मार्केट में देखने को मिला है. मुंबई बेस्ड रियल एस्टेट डेवलपर गोदरेज प्रॉपर्टीज ने गोजरेज जेनिथ (Godrej Zenith) नाम के हाउसिंग प्रोजेक्ट के लॉन्चिंग के महज तीन दिनों में 3,000 करोड़ रुपये फ्लैट्स बेच डाले. कंपनी ने एक बयान जारी कर इसका खुलासा किया. इस खबर के चलते कंपनी के शेयर में भी जोरदार तेजी देखी जा रही है.गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बताया कि हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 89 में कंपनी ने गोदरेज जेनिथ नाम से नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया है. और इस प्रोजेक्ट के लॉन्चिंग के महज तीन दिनों के भीतर ही 3000 करोड़ रुपये के 1050 घर बिक गए. कंपनी ने बताया कि वैल्यू और वॉल्यूम के लिहाज से गोदरेज प्रॉपर्टीज का ये सफल हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च है.

सेल्स में 473 फीसदी का उछाल गोदरेज जेनिथ गोदरेज प्रॉपर्टीज की गुरुग्राम में सबसे बड़ी रेसिडेंशिल प्रोजेक्ट है. कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2023-24 में गुरुग्राम के रेसिडेंशियल मार्केट में कंपनी के सेल्स में 473 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. और मौजूदा वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान कंपनी गुरुग्राम के सेक्टर 103, सेक्टर 43 और सेक्टर 54 में नए हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्चिंग की तैयारी में है. इससे पहले कंपनी ने गुरुग्राम के सेक्टर 40 स्थित गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर गोदरेज ऐरिस्टोक्रैट नाम के प्रोजेक्ट में 2875 करोड़ रुपये के इंवेंटरी बेचा था. गोदरेज जेनिथ के शानदार सेल्स आंकड़ें पर कंपनी के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, गोदरेज जेनिथ को मिले रेस्पांस से हम बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने कस्टमर्स और दूसरे स्टेकहोल्डर्स का धन्यवाद देते हुए कहा कि हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गोदरेज जेनिथ के रेसीडेंट्स को शानदार लीविंग अनुभव हासिल हो.

स्टॉक 5 फीसदी से ज्यादा उछला 

गुरुग्राम में महज तीन दिनों में 3000 करोड़ रुपये घरों के सेल्स का रिकॉर्ड हासिल करने के बाद स्टॉक मार्केट में गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है. कंपनी का शेयर आज के ट्रेड में 4.86 फीसदी के उछाल के साथ 2620 रुपये पर कारोबार कर रहा है. इससे पहले शेयर 2692 रुपये के हाई पर जा पहुंचा था. एक साल में गोदरेज प्रॉपर्टीज के स्टॉक ने निवेशकों को 133 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!