शिक्षा

आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन के बारहवीं के छात्रों का इंतजार बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है

अप्रैल महीने के आखिरी में और इस बार रिजल्ट पहले ही आ रहा है.नतीजे जारी होने के बाद इनमें से किसी भी वेबसाइट पर चेक किए जा सकते हैं

आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन के बारहवीं के छात्रों का इंतजार बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है. जल्द ही एपी इंटर परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने एग्जाम दिया हो वे रिलीज होने के बाद रिजल्ट एपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए नीचे दी गई किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल हो सकता है. यहां हम उनकी सूची साझा कर रहे हैं. साथ ही जानते हैं कि किन स्टेप्स को फॉलो करके परिणाम चेक किए जा सकते हैं.बस कुछ ही देर में एपी बोर्ड इंटर परीक्षा का पहले और दूसरे साल का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम घोषित होंगे. पिछली साल नतीजे कुछ देर से आए थे अप्रैल महीने के आखिरी में और इस बार रिजल्ट पहले ही आ रहा है.नतीजे जारी होने के बाद इनमें से किसी भी वेबसाइट पर चेक किए जा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने लॉगिन डिटेल्स का इस्तेमाल करना होगा. ये रही वेबसाइट्स की लिस्ट.

इस तरह से चेक कर सकते हैं नतीजे जारी होने के बाद रिजल्ट चेक करने के लिए आप इस प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं. यहां स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है.

  • नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी resultsbie.ap.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर वो लिंक देखें जिस पर लिखा हो Intermediate Result 2024. (ऐसा तब होगा जब रिजल्ट जारी हो जाएगा). मिलने पर इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही अपने लॉगिन डिटेल डालें जैसे डेट ऑफ बर्थ वगैरह और सबमिट कर दें.
  • फर्स्ट या सेकेंड ईयर जिसका भी परिणाम देखना है, उसके लिंक पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट चेक कर लें.
  • इतना करते ही आपके नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!