खेल

आईपीएल का 25वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया.

मैच में खूब चौके-छक्के लगे. वहीं बल्लेबाजों ने कुल पांच हाफ सेंचुरी भी जड़ीं. देखा जाए

आईपीएल का 25वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में खूब चौके-छक्के लगे. वहीं बल्लेबाजों ने कुल पांच हाफ सेंचुरी भी जड़ीं. देखा जाए तो लीग में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी था. और मुंबई ने ये मैच बड़ी आसानी से जीत लिया. आरसीबी की हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस नाराज दिखें. साथ ही उन्होंने इस मैच की हार के पीछे की वजह और चिंता पर भी बात की.

‘गेंदबाजी कमजोर है…’ मुंबई इंडियंस के हाथों मिली करारी हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने माना है कि उनकी टीम की गेंदबाजी कमजोर है. उन्होंने कहा कि दूसरी टीमों के पास जितने हथियार हैं, उतने उनके गेंदबाजों के पास नहीं हैं. कमजोर गेंदबाजी के चलते आरसीबी के बल्लेबाजों को ज्यादा रन बनाने की जरूरत है, ताकि उन्हें जीत का मौका मिल सके.फाफ ने आगे कहा, “गेंदबाजी के लिहाज से शुरुआत में हम थोड़े से धीमे रहे. हमें पावरप्ले में ही विपक्षी टीम के दो-तीन विकेट जल्दी लेने की रणनीति बनानी होगी,ताकि ऐसा लगे कि हमारी गेंदबाजी अच्छी शुरुआत कर रही है. ऐसा लग रहा है कि पिछले कुछ मैचों में हम पहले कुछ ओवरों के बाद ही बैकफुट पर आ जाते हैं.”

250 रन बनाने होंगे”
मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में RCB ने 196 रन बनाए, जिसे मुंबई ने आसानी से 27 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. मैच के बाद फाफ ने कहा, “अभी ऐसा लग रहा है कि बल्लेबाजी के नजरिए से हमें 250 से ज़्यादा रन बनाने होंगे, तब जाकर हमें जीत का चांस मिलेगा. गेंदबाजी में हमारे पास उतने हथियार नहीं हैं. इसलिए दुर्भाग्य से यह बल्लेबाजों पर निर्भर करता है कि वे अपनी फॉर्म और आत्मविश्वास का इस्तेमाल करें. हम जितने रन बनाएंगे, उतना ही हमें टूर्नामेंट में बने रहने में मदद मिलेगी.”

फाफ डु प्लेसिस ने की MI की तारीफ
उन्होंने कहा, “मुंबई के खिलाड़ियों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे भी श्रेय देना होगा. उन्होंने हमारे गेंदबाजों पर काफी दबाव बनाया. खासकर पावरप्ले में उन्होंने हमारे गेंदबाजों से काफी गलतियां करवाईं.”

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!