शिक्षा

वैकेंसी दिल्ली में निकली हैं और इनकी खास बात ये है कि इनके लिए दसवीं-बारहवीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 414 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी

ये वैकेंसी दिल्ली में निकली हैं और इनकी खास बात ये है कि इनके लिए दसवीं-बारहवीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास तक अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव की मदद से विभिन्न पदों पर भर्ती होगी. ये पद दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने निकाले हैं और रजिस्ट्रेशन पिछले काफी समय से चल रहा है. कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आने वाली है. इसलिए इच्छुक हों तो बिना देर करें, तुरंत फॉर्म भर दें.डीएसएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 19 अप्रैल 2024 है. जैसा कि आप देख सकते हैं लास्ट डेट आने में थोड़ा ही वक्त बचा है तो और विलंब न करें और तुरंत ही बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे.डीएसएसएसबी के इन पदों पर केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – dsssb.delhi.gov.in. यहां से आप अप्लाई भी कर सकते हैं और इन पदों का डिटेल भी पा सकते हैं.इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 414 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. ये पद ड्राइवर, लैब टेक्निशियन, फार्मासिस्ट, ऑक्जिलेरी नर्स मिडवाइफ, ड्राफ्ट्समैन, स्टोकीपर, सेनिटरी इंस्पेक्टर आदि के हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई आवेदन करने के लिए योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इनका डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. वहां से आपको सभी डिटेल पता चल जाएंगे. मोटे तौर पर संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा लिए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. कुछ पद के लिए दसवीं और बारहवीं पास भी अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

सेलेक्शन परीक्षा से होगा जिसकी तारीख अभी नहीं आयी है. इसके लिए आप कुछ-कुछ समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें. आवेदन करने के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना है.

सैलरी कितनी मिलेगी

सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के हिसाब से है. जैसे ड्राइवर पद के लिए 19 हजार से 63 हजार रुपये महीना, लैब टेक्निशियन पद के लिए 29 हजार से 92 हजार रुपये महीना, ऑक्जिलेरी नर्स के लिए 25 हजार से 81 हजार रुपये महीना.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!